समाचार

बीआरडी मेडिकल कालेज में 5 दिनों में 35 बच्चों की मौत

बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर

गोरखपुर, 30 नवम्बर। बीआरडी मेडिकल कालेज में पांच दिन में 35 बच्चों की इलाज के दौरान मौत हो गई। इनमें 28 दिन से कम आयु के नवजात शिशु, इंसेफेलाइटिस रोगी व अन्य रोगों से ग्रस्त बच्चे थे। नवम्बर माह के 29 दिनों में 262 बच्चों की मौत हो चुकी है।
नवम्बर माह में बच्चों की मौत में जरूर कमी आई है लेकिन यह पिछले तीन वर्षों के मुकाबले अधिक है।
नवम्बर माह में 25 से 29 नवम्बर तक पांच दिनों में नियोनेटल आईसीयू में 21 शिशुओं और पीडियाटिक आईसीयू में 14 बच्चों की मौत हो गई।
बीआरडी मेडिकल कालेज में अगस्त माह में 418, सितम्बर में 431 और अक्टूबर माह में 457 बच्चों की मौत हुई थी।
बड़ी संख्या में बच्चों की मौत को लेकर उठ रहे सवालों से परेशान बीआरडी प्रशासन ने अब बच्चों की भर्ती और मौत के बारे में मीडिया को सूचना देना बंद कर दिया है। गोरखपुर न्यूज लाइन को उपरोक्त सूचनाएं बीआरडी मेडिकल कालेज के सूत्रों ने दी।
गोरखपुर न्यूज लाइन ने कालेज के प्रिंसिपल पीके सिंह और मीडिया प्रभारी डा. राकेश सक्सेना से बच्चों की भर्ती व मृत्यु के बारे में जानकारी चाही तो मना कर दिया गया। डा. राकेश सक्सेना ने कहा कि इंसेफेलाइटिस से बच्चों की मौत में कमी आई है लेकिन उन्होंने कोई आंकड़ा देने में असमर्थता जतायी।
बीआरडी मेडिकल कालेज में गोरखपुर-बस्ती मंडल के सात जिलों के अलावा पश्चिमी बिहार से बडी संख्या में बच्चे इलाज के लिए आते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment