भाकपा माले ने भाजपा को हराने के लिए सपा को वोट देने की अपील की

गोरखपुर , 4 मार्च. भाकपा माले ने गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में भाजपा को हराने के लिए सपा प्रत्याशी को वोट देने की अपील की है.  भाकपा माले के जिला सचिव राजेश साहनी ने आज एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि सभी गरीब मिल जुल कर भाजपा के खिलाफ सपा को वोट दें  क्योंकि भाजपा के राज में लोकतंत्र एवं संविधान खतरे में पड़ गया है. भाजपा राज में मजदूर, किसान, महिला, छात्र, नौजवान, दलित एवं अल्पसंख्यकोण के अधिकार पर हमला हो रहा है।

भाकपा माले नेता ने कहा कि संविधान एवं लोकतंत्र में विश्वास करने वाले लोकतांत्रिक, प्रगतिशील लोगों का भाजपा को हराना आज का कार्यभार है।

राजेश साहनी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के सत्ताशीन होते ही दलितों, अल्पसंख्यको पर हमला तेज हो गया। महिला उत्पीड़न भी बढ़ गया है। छात्रों-युवाओ को रोज़गार नही मिल रहा है। गरीबो के लिए मनरेगा ठप हो गया है। राशन दुकान पर अनाज व मिट्टी तेल नही मिल रहा है, रसोई गैस का दाम 400 से 900 रुपया बढ़ जाने से गरीबो सिलेंडर भरवा नहीं पा रहे हैं. गरीबो के ठेले, दुकान व घर पर बुलडोजर चल रहा है. गरीब और गरीब  होता जा रहा है जबकि अमीर और अमीर हो रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा के आने के बाद भी इन्सेफेलटिटिस से मरने वाले बच्चों की संख्या कम नहीं हो सकी. आज बीआडी मेडिकल कालेज में प्रतिदिन 10 से अधिक बच्चों की मौत हो रही है.  विकास का हल्ला कर गरीबो की  शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा व रोज़गार के सवाल को ढंकने का कार्य हो रहा है. प्रदेश में हर चौथा बच्चा कुपोषित है इसलिए एक-एक वोट सपा को देकर भाजपा को हराना जरूरी है।

Leave a Comment

Skip to toolbar