जनपद स्वास्थ्य

निचलौल में पाँच अस्पतालों के आपरेशन थियेटर और एक पैथालोजी सेंटर सीज़

डिप्टी सीएमओ  के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने निरीक्षण के बाद की कार्रवाई 

निचलौल (महराजगंज ), 9 अगस्त। डिप्टी सीएमओ  के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग कि टीम ने आज पाँच अस्पतालों पर छापा मारा और वहाँ उपलब्ध सेवाओं की मानक के हिसाब से जांच की। मानक के अनुरूप नहीं पाये जाने पर पाँच अस्पतालों के आपरेशन थियेटर और एक पैथालोजी सेंटर की सीज़ कर दिया।
मंगलवार को दिन में करीब 12 बजे डिप्टी सीएमओ आईए अंसारी व स्वास्थ निरीक्षक वेदप्रकाश चौरसिया की टीम सबसे पहले उज्जवल हास्पिटल पहुंचे और निरीक्षण किया।अस्पताल का हाल देख डिप्टी सीएमओ दंग रह गये और तत्काल ओटी को सीज कर दिया। इसी अस्पताल में तीन दिन पहले आपरेशन के बाद एक महिला की मौत हुई थी। इसके बाद स्वास्थ्य टीम शिवम् हास्पिटल , रवि हास्पिटल ,आशिर्वाद व अंकित हास्पिटल का निरीक्षण किया और मानकों की अनदेखी पर सभी के ओटी को सीज कर दिया।इसके उपरान्त हास्पिटल गेट स्थित कृष्णा पैथालोजी पहुचे डिप्टी सीएमओ ने पैथालोजी जांच में गडबडी पर पैथालोजी को भी सीज कर दिया।हालाकि हास्पिटल गेट पर करीब आधा दर्जन पैथालोजी सेन्टर चल रहे है लेकिन महज एक पर हुई छापेमारी की कार्यवाही को लेकर लोगों में चर्चाओं का बाजार गर्म है।
इस संबध में डिप्टी सीएमओ आईए अंसारी ने बताया कि सीएमओ के निर्देश पर अभियान चलाकर की गयी छापेमारी में पांच अस्पताल के ओटी व एक पैथालोजी सेन्टर को सीज किया गया है।