समाचार

मानबेला के किसानों की आवाज़ को दबने नही दिया जाएगा-अजय कुमार लल्लू

  • 4
    Shares

कांग्रेस विधायक मंडल दाल के नेता ने मानबेला का मुद्दा विधान सभा में उठाने की बात कही

गोरखपुर, 10 सितम्बर। कांग्रेस विधान मंडल दाल के नेता अजय कुमार लल्लू आज मानबेला में जीडीए द्वारा भूमि अधिग्रहण के विरोध में किसानों द्वारा किये जा रहे आंदोलन का समर्थन करने पहुंचे।

किसान अधिग्रहीत भूमि का मुआवजा सर्किल रेट से देने, मकान, स्कूल, धर्मिक स्थल को अधिग्रहण के दायरे से बाहर रखने, अवसविहीन लोगों को आवास देने की मांग कर रहे हैं। किसानों के आंदोलन का नेतृत्व कांग्रेस नेता राणा राहुल सिंह कर रहे हैं । आंदोलन को समर्थन देने शनिवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर भी मानबेला आये थे।

आज किसानों के बीच पहुंचे कांग्रेस विधायक मंडल दाल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि किसान को जीडीए द्वारा दिया जा रहा रेट 25 रु. प्रति वर्ग फीट काफी कम है जिसे लेने को किसान तैयार नही हैं। उनकी मांग है कि जो मौजूदा सर्किल रेट है उस आधार से मुआवजा मिले जोकि 1250 से 1500 रु.प्रति वर्ग फीट है। अब जीडीए
जीडीए 64 रु. प्रति वर्ग फीट देने को कह रहा है।  पूर्व में योगी आदित्यनाथ भी आंदोलनकारी किसानों को अपना समर्थन देते रहे है और पूर्व की सरकारों में सर्किल रेट देने की मांग करते रहे है लेकिन अब जब वह सूबे के मुख्यमंत्री हो गए हैं तो अब धरनारत किसानों के प्रति उनका रुख बदल गया है।

श्री लल्लू ने सवाल किया कि क्या योगी आदित्यनाथ जी का पूर्व में धरनारत किसानों को दिया गया समर्थन केवल दिखावा व राजनीतिक लाभ के लिए था ? उन्होंने कहा कि किसानों को उनका वाजिब हक दिलाने के लिए कांग्रेस पार्टी सड़क से सदन तक लड़ेगी।

Add Comment

Click here to post a comment