समाचार

मुख्यमंत्री की सभा में कम भीड़ ने भाजपा की तैयारियों पर सवाल खड़े किए

गोरखपुर नगर निगम चुनाव

गोरखपुर, 17 नवम्बर। नगर निगम गोरखपुर में महापौर सहित 70 में से 55 वार्डों में जीत का दावा करने वाली भाजपा की तैयारी मजबूत नहीं लगती। इसका एक नजारा 16 नवम्बर को भाजपा प्रत्याशियों के प्रचार मे आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा में देख कर लगा। राप्तीनगर फेज एक में स्थित अम्बेडकर विद्यालय का छोटा सभा स्थल भी भाजपा नेता भर नहीं पाए। आधा से अधिक सभा स्थल खाली रहा। इसके बावजूद मंच से भाषण देने वाले नेताओं ने सभा को ‘ ऐतिहासिक ’ कहा।

IMG_20171116_170832

यह सभा 33 वार्डों के भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में थी। गोरखपुर नगर निगम में 70 वार्ड हैं। मुख्यमंत्री की इस सभा के लिए अखबारों में बड़े-बड़े इश्तहार भी दिए गए थे। सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा भाजपा के तमाम दिग्गज नेता मौजूद थे। इसमें प्रदेश के सिंचाई मंत्री एवं गोरखपुर के प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह, बासागंव के सांसद कमलेश पासवान, नगर विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल, गोरखपुर ग्रामीण के विधायक विपिन सिंह, पूर्व महापौर अंजू चौधरी, निवर्तमान महापौर डा. सत्या पांडेय, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र दत्त शुक्ल, एमएलसी देवेन्द्र प्रताप सिंह, पूर्व एमएलसी विनोद पांडेय, महापौर पद के प्रत्याशी सीताराम जायसवाल आदि के नाम उल्लेखनीय है।

IMG_20171116_171622
मुख्यमंत्री सभा स्थल पर अपरान्ह 5.07 बजे पहुंचे। उसके पहले तक सभा स्थल आधा भी नहीं भरा था। जो लोग सभा स्थल पर थे उनमें ज्यादातर पार्षद उम्मीदवारों के साथ आए उनके समर्थक थे। आम लोग बहुत कम थे। सभा स्थल पर कम भीड़ देख संचालक ने सड़क पर खड़े लोगों से बार-बार अपील की कि वे परिसर के अंदर आ जाएं लेकन बाहर भी 400-500 से ज्यादा लोग नहीं थे। उनमें से कुछ लोग ही परिसर में आए। तब पुलिस वालों बाहर खड़े लोगों को अंदर आने को कहने लगे। इसके बावजूद सभा स्थल खाली-खाली ही दिख रहा था।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने के बाद कुछ और लोग सभा स्थल पर आए जरूर लेकिन सभा में संख्या उत्साहित करने वाली नहीं थी। योगी आदित्यनाथ ने आधे घंटे तक भाषण दिया।
सभा स्थल के खाली रहने को लेकर लोगों ने पार्षद प्रत्याशियों पर टिप्पणी की और कहा कि वे 100-100 लोगों को भी लाते तो सभा स्थल भर जाता। लोगों की टिप्पणी सही भी थी क्योंकि कई पार्षद उम्मीदवार 4-5 लोगों के साथ ही टहलते हुए सभा में पहुंचे।

IMG_20171116_171820
योगी आदित्यनाथ अपने सम्बोधन में गोरखपुर में महापौर और वार्डों में जीत के प्रति काफी आश्वस्त नजर आ रहे थे।  योगी ने कहा कि वह पहले की तरह हर वार्ड में सभा तो नहीं कर पाएंगे लेकिन दो बड़ी सभा जरूर करेंगे। उन्होंने कहा कि गोरखपुर की जनता हमेशा हमारे साथ रही है और हमारे हाथ को मजबूत किया है। इसलिए पूरा विश्वास है कि गोरखपुर की जनता महापौर और पार्षद प्रत्याशियों को जिताएगी। उन्होेने नगर निगम बोर्ड में भाजपा का बहुमत बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि सीताराम का नाम जपते रहो और हर वार्ड से भाजपा प्रत्याशी व महापौर को जिताओ।

ऐसी व्यवस्था करेगे कि छह घंटे की बारिश के बाद भी गोरखपुर में जल जमाव नहीं होगा-योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सरकार द्वारा कानून व्यवस्था और विकास के किए गए कार्यों को गिनाया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गुंडे प्रदेश छोड़कर भाग रहे हैं और ऐसा माहौल बना है कि लगातार निवेश आ रहा है। कल माइक्रोसाफट के बिल गेट्स उनसे मिलने आ रहे हैं।

इसके बाद उन्होंने गोरखपुर में एम्स, फर्टिलाइजर, चिडियाघर, रामगढ़ताल परियोजना, आडिटोरियम, मल्टीस्टोरी पार्किंग बनाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए बजट का जिक्र किया। उन्होंने गोरखपुर में इंटरनेशनल स्टेडिया बनने की बात कही। उन्होंने गोरखपुर नगर को जल जमाव से मुक्त कराने के लिए किए जा रहे कार्य का उल्लेख किया और कहा कि आने वाले दिनों में गोरखपुर को ऐसा बनाया जाएगा कि छह घंटे की बारिशा के बावजूद नगर में जलजमाव नहीं होगा।

Add Comment

Click here to post a comment