समाचार

वार्ड नं. 49 – बागियों ने बिगाड़ा सपा, भाजपा का गणित

नगर निगम गोरखपुर

गोरखपुर, 19 नवम्बर। वार्ड नं. 49 जाफराबाजार अनारक्षित सीट हैं। पिछली बार भाजपा ने यहां से जीत हासिल की थीं, लेकिन इस बार स्थिति बदल गयी है। अबकी बार निर्वतमान पार्षद को भाजपा ने टिकट नहीं दिया तो वह खुद कल्याणपुर वार्ड से चुनाव लड़ रहे है और अपने पुत्र कृष्ण पाल को जाफरा बाजार वार्ड से चुनाव लड़वाकर भाजपा के लिए सिरदर्द पैदा कर दिया है।

 

[box type=”shadow” ]कुल आबादी – 16240

कुल मतदाता – 11897

पुरुष – 6642

स्त्री – 5255

कुल प्रत्याशी – 20

वार्ड की समस्याएं- खराब सड़कें, गंदगी का अंबार, छुट्टा पशु, बेतरतीब जल निकासी, पेय जल सहित सभी समस्याएं विद्यमान हैं। यहां मीट का कारोबार भी हुआ करता था जो अब पूरी तरह से बंद है।[/box]

 सपा के पूर्व जिला सचिव व पूर्व पार्षद हाजी सैयद तहव्वर हुसैन ने यहां सपा से टिकट मांगा था।  टिकट नहीं मिलने पर पूर्व विधायक विजय बहादुर यादव पर टिकट कटवाने का आरोप लगाकर पार्टी छोड़ दी और निर्दल ताल ठोंक रहे हैं और सपा के प्रत्याशी के लिए भारी परेशानी का सबब  बनकर उभरें है। यहां से सबसे ज्यादा 22 प्रत्याशी मैदान में थे लेकिन पर्चा खारिज व नाम वापसी के बाद संख्या 20 पर सिमट गयीं। यहां 7 मुस्लिम व 13 नॉन मुस्लिम प्रत्याशी मैदान में हैं। यहां वोट के लिए दो ईवीएम लगायी जायेगी। सपा, बसपा, कांग्रेस ने मुस्लिमों पर भरोसा जताया। यहां भी दिलचस्प लड़ाई है। मुस्लिम प्रत्याशी कम होने के बावजूद मुस्लिम वोट बिखरेंगे वहीं नॉन मुस्लिम वोट भी बिखरेंगे। यहां निर्दल भी खास अच्छी स्थिति में हैं।

Add Comment

Click here to post a comment