गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव समाचार

सपा और निषाद पार्टी के बीच बात पक्की, संतोष निषाद होंगे उम्मीदवार

गोरखपुर, 15 फरवरी। गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी और निषाद पार्टी के बीच साथ मिलकर चुनाव लड़ने की सहमति बनने की खबर है। निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. संजय कुमार निषाद के बेटे इंजीनियर संतोष निषाद उर्फ प्रवीण कुमार निषाद को दोनों दलों की ओर से साझा उम्मीदवार बनाने की बात तय मानी जा रही है। दोनों पार्टियों के बड़े नेताओं ने संकेत दिया है कि संतोष निषाद सपा के सिम्बल पर चुनाव लड़ेंगे। कुछ और दल भी उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करेंगे। इसकी जल्द घोषणा होने की संभावना है।
विधानसभा चुनाव के बाद से ही समाजवादी पार्टी कुछ छोटे दलों को साथ लेने की रणनीति
पर चल रही है। इसी रणनीति के तहत उसकी निषाद पार्टी से बातचीत शुरू हुई और सूत्रों के मुताबिक अब बात लगभग पक्की हो गई है। निषाद पार्टी ने विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया था। पूर्वांचल में कई सीटों पर उसके प्रत्याशियांे को दस हजार से 30 हजार तक वोट मिले थे। निषाद मतों को अधिकतर हिस्सा उसे मिला। विधानसभा चुनाव में निषाद पार्टी को भले ही एक ही सीट मिली और उसके राष्टीय अध्यक्ष डा. संजय कुमार निषाद चुनाव हार गए लेकिन उसे मिले वोटों ने पार्टी की अहमियत बढ़ा दी है।
डा. संजय कुमार निषाद के तीन बेटे हैं। बड़े बेटे डा. अमित निषाद दिल्ली में चिकित्सक हैं तो उनसे छोटे संतोष निषाद व श्रवण कुमार निषाद इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद राजनीति में आ गए हैं और पार्टी संचालित करने में पिता का सहयोग कर रहे हैं। संतोष निषाद पार्टी के गोरखपुर लोकसभा के प्रभारी भी हैं।
मिली जानकारी के अनुसार निषाद पार्टी संतोष निषाद के सपा के सिम्बल से चुनाव लड़ने पर सहमत हो गई है। दोनों दलों को उम्मीद है कि समाजवादी पार्टी के परम्परागत मतों के अलावा निषाद मतों के जुड़ने से भाजपा उम्मीदवार को कड़ी टक्कर दी जा सकती है।

Skip to toolbar