समाचार

सीएम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की आशंका में छात्र नेता अमर सिंह को 10 घंटे हिरासत में रखा

गोरखपुर, 15 जून। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर दौरे के दौरान विरोध प्रदर्शन की आशंका में पुलिस ने अम्बेडकरवादी छात्र सभा के अध्यक्ष अमर सिंह पासवान को कल 10 घंटे तक कैंट थाने में हिरासत में रखा। श्री पासवान के अनुसार उनके साथ एक दर्जन से अधिक लोगों को भी हिरासत में लिया गया था जिन्हें शहर से दूर कुसम्ही ले जाकर छोड़ दिया गया लेकिन उन्हें कैंट थाने में रात 7 बजे तक बिठाए रखा गया।

FB_IMG_1497513024625

 

मुख्यमंत्री 14 जून को शहर में थे। उनके आगमन के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किये गए थे। लखनऊ में मुख्यमंत्री के खिलाफ छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस यहाँ किसी प्रदर्शन को लेकर काफी सतर्क थी। कैंट के सी ओ ने तो कैंट के इंस्पेक्टर को पात्र लिखकर छात्रों के विरोध प्रदर्शन को लेकर आगाह किया था। पत्र में अम्बेडकर वादी छात्र सभा के अध्यक्ष अमर सिंह पासवान की ख़ुफ़िया निगरानी करने और किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन न होने देने का निर्देश दिया गया था।

FB_IMG_1497513470509

अमर सिंह पासवान ने बताया कि वह सुबह नौ अपने साथियों के साथ छात्र संघ भवन पर थे कि पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया और कैंट थाने लाकर लाकप में बंद कर दिया। उन्हें थाने लाये जाने की खबर मिलने पर जब कई अधिवक्ता आये और मुझे लाकप में बंद करने पर सवाल उठाया तो मुझे बाहर निकाला गया लेकिन हिरासत में रखा गया। रात सात बजे मुझे छोड़ गया। मेरे साथियों को हिरासत में लेकर शहर से दूर कुसम्ही ले जाया गया और वहाँ छोड़ा गया।

Add Comment

Click here to post a comment