समाचार

सीएम से वार्ता के बाद शिक्षा मित्रों ने 15 दिन के लिए आन्दोलन टाला, कल से जायेंगे स्कूल

शिक्षा मित्र समायोजन रेड किये जाने के बाद सात दिन से आन्दोलन चला रहे थे. आन्दोलन के पहले दिन की तस्वीर

 गोरखपुर , 1 अगस्त. मुख्यमंत्री से आज हुई बातचीत के बाद शिक्षा मित्रों ने अपना आन्दोलन 15 दिन के लिए स्थगित कर दिया है. शिक्षा मित्र कल से स्कूलों में शिक्षण कार्य करेंगे.
शिक्षा मित्र संघ के अध्यक्ष गदाधर दूबे और अजय सिंह ने बताया कि आज मुख्यमंत्री द्वारा हमारे संगठन के सात सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल  को दोपहर एक बजे वार्ता के लिए बुलाया गया। वार्ता तीन घंटे चली । बातचीत में बेसिक शिक्षा मंत्री भी उपस्थित रही ।
मुख्यमंत्री ने वार्ता में कहा कि शिक्षा मित्रों के भविष्य को सुरक्षित रखने और उनके आपके मान-सम्मान को बरकरार रखने हेतु जो भी संभव होगा मैं करूँगा।  शासन को 15 दिन का समय दीजिये।उच्चाधिकारियों से वार्ता कर कैबिनेट की बैठक कर इस बात पर राय ली जायेगी।
शिक्षा मित्रों के नेता जितेंद्र शाही जी और गाजी इमाम आला बताया कि धरना अगले 15 दिनों तक के लिए स्थगित किया जाता है। यदि 15 दिन बाद कोई सकारात्मक निर्णय शासन द्वारा नहीं आता है तो पुनः जोरदार तरीके से धरना-प्रदर्शन किया जायेगा. सभी साथी अपने समायोजित विद्यालय पर ही जाकर शिक्षण कार्य करेंगे.
इसके पह्के आज आन्दोलन के सातवें दिन गोरखपुर जिले के 19 ब्लाक संसाधन केंद्रों पर उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र व आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन ने प्रदर्शनकर शिक्षामित्रों की रोज़ी रोटी बरकरार रखने की अपील उत्तर प्रदेश सरकार से की । प्रशासन की धौंस से काफ़ी शिक्षामित्रों ने बीआरसी के बगल में शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया और जब तक शिक्षामित्रों को वाजिब हक़ नहीं मिल जाता तब तक शांतिपूर्ण आंदोलन जारी रखने का संकल्प लिया. खोराबार ब्लाक के शिक्षामित्रों ने बीआरसी के बगल में प्रदर्शन किए। इस दौरान सभा को संबोधित करते ब्लाक अध्यक्ष मनोज कुमार यादव ने सरकार के दमनकारी रवैये से दुख प्रगट किया कि आज प्रशासन हमें कहीं अपनी बात करने के लिए बैठने नहीं दिया जा रहा है । चोरों, डकैतों की तरह इधर उधर मारे मारे फ़िर रहे हैं । प्रदेश में सरकार के तरफ़ से रविवार को हुए संगठन के साथ वार्ता में  वादाखिलाफ़ी किया गया । हम भिखारी नहीं कि दस हज़ार मानदेय पर काम करे। हमें समाज में मान सम्मान के साथ जीने दिया जाय।

इस दौरान बेचन सिंह ,सुशील कुमार सिंह , रामदयाल यादव, परशुराम ,साहब यादव, सत्यनारायन, विनोद यादव, विनोद विश्वकर्मा  ,विनोद पासवान  , इम्तियाज अली , अनिल ,लालधर निषाद, चित्ररेखा, सुभद्रा, संतोष जायसवाल , रामशीला, बिजय, भोला, अनिल शर्मा , पुष्पा देवी आदि उपस्थित रहे.

Add Comment

Click here to post a comment