यूपी विधानसभा चुनाव 2017

गोरखपुर ग्रामीण क्षेत्र से 13 प्रत्याशियों का नामांकन खारिज हो जाने से सभी हैरत में

गोरखपुर, 16 फरवरी। गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से 13 प्रत्याशियों का नामांकन खारिज हो जाने से सभी हैरत में हैं। इतनी बड़ी संख्या में नामांकन खारिज होना असामान्य माना जा रहा है। जिन प्रत्याशियों के नामांकन खारिज हुए हैं, उन्होंने रिटर्निंग अधिकारी के रवैये पर सवाल उठाया है और कहा है कि उनकी वाजिब बात को सुना तक नहीं गया और उनके पर्चे खारिज कर दिए गए। उनकी शिकायत पत्र भी नहीं लिए गए। कुछ प्रत्याशियों ने विरोध भी जताया।
गोरखपुर ग्रामीण क्षेत्र से भाकपा माले प्रत्याशी राजेश साहनी, निर्दलीय उम्मीदवार शादाब अंसारी, डा शैलेश सिंह सहित 13 प्रत्याशियों का नामांकन खारिज कर दिया गया है। राजेश सााहनी ने बताया कि उनके एक प्रस्तावक के वोटर क्रमांक को लेकर सवाल उठाया गया। प्रस्तावक का एक स्थान पर नाम विलोपन सूची में था जबकि एक दूसरे स्थान पर वह दूसरे क्रमांक नम्बर के साथ है। यह जानकारी मैने सबूत सहित उपलब्ध करायी, प्रस्तावक को भी उपस्थित किया फिर भी नामांकन खारिज कर दिया गया। उन्हें अपनी बात कहने का मौका भी नहीं दिया गया। किसी तरह उन्होंने प्रेक्षक को शिकायती पत्र दिया लेकिन उन्होंने भी उस पर कार्यवाही करने के बजाय रिटर्निंग आफिसर को दे दिया।
शादाब अंसारी का कहना था कि उन्हें तो पता ही नहीं कि पर्चा क्यों खारिज किया गया। उनके अधिवक्ता ने कहा कि हमसे कहा गया कि हलफनामे के कुछ पन्नों पर प्रत्याशी के दस्तखत नहीं है। हमने जब पन्नों को दिखाने को कहा तो नहीं दिखाया गया। शादाब देर तक अपनी शिकायत पत्र देने के लिए इधर-उधर दौड़ते रहे। डा. शैलेश सिंह का भी नामांकन खारिज किर दिया गया लेकिन उन्हें कोई कारण पता नहीं चला। किसी ने कहा कि उन्होंने उन कालमों के आगे शून्य लिखने के बजाय क्रास का निशान बनाया था, जो उन पर लागू नहीं होते। इसलिए उनका नामांकन खारिज किया गया।

Related posts