समाचार

धैर्य देने लगा जवाब, बैंकों पर रोज हो रहा बवाल, रास्ता जाम भी

पांच दिन में कुशीनगर जिले में सदमे से दो की जान गई
कुशीनगर, 2 दिसम्बर। बैंकों से पैसा नहीं मिलने के कारण अब लोगों का धैय जवाब देने लगा है। हर बैंक पर लोगों का गुस्सा फूट रहा हैं। कही रास्ता जाम हो रहा है तो कहीं लोग बैक कर्मियों से ही भिड़ जा रहे हैं। जिले में पांच दिन में बैंक से अपना पैसा नहीं मिलने के कारण दो लोगों की जान भी चली गई।
शहर हो या कस्बा या देहात हर जगह बैंकों पर सुबह से शाम तक भारी भीड़ जुट रही है। घंटों लाइन में खड़े रहने के बावजूद पैसा नहीं मिलने या जरूरत से काफी कम पैसा मिलने पर लोगों का गुस्सा फूट रहा है। बुधवार को पडरी पिपरपाती, पिपरा कनक में लोगों ने सड़क जाम किया तो रामकोला में पीएनबी के ब्रांच का शटर गिराकर लागों ने गुस्से का इजहार किया। दुदही पीएनबी में पैसा लेने आयी 40 वर्षीय आगंनवाड़ी कार्यकत्री बेहोश हो गई।
लाला गुरलिया के रहने वाला बिल्डिंग मैटेरियल के दुकानदार जयप्रकाश यादव को बैंक से बड़ी मुश्किल से 20 हजार की जगह पर दो हजार मिला। वह पैसे लेकर घर पहुंचे और रात में ही उनकी सदमे से मौत हो गई। गुरुवार को सरगटिया करन पट्ठी के रहने वाले हरेन्द्र पटेल के बेटा संजय ;16 वर्ष को दवा कराने के लिए किसी तरह दो हजार रुपया मिला। घर जाते समय उसकी मौत हो गई।
इसी तरह दो दिन से पीएनबी छितौनी में भुगतान नही मिलने से लोग सड़क जाम कर रहे हैं। शुक्रवार को पूर्वाचंल बैंक छितौनी सहित कई बैंकों की शाखाएं करेंसी के अभाव में बंद रहीं।

Related posts