जनपद

महराजगंज जिले में सात दिनों में अध्यक्ष के 88 व सभासद के 734 पर्चे दाखिल

महराजगंज से भाजपा प्रत्याशी कृष्ण गोपाल जायसवाल और नौतनवा से जगदीश गुप्त ने नामांकन किया

महराजगंज, 11 नवंबर.  जिले के सातों निकायों से सात दिनों में अध्यक्ष पद के लिए 88 तो सभासद पद के लिए 738 लोगों ने नामांकन किया।  वहीं पर नामांकन के अंतिम दिन शुक्रवार को अध्यक्ष पद के लिए 57 तो सभासद पद पर 208 लोगों ने नामांकन किया।
सहायक निर्वाचन अधिकारी अजातशत्रु शाही ने बताया कि नगर पालिका परिषद महराजगंज के अध्यक्ष पद के लिए सात दिनों में जहाँ 15 लोगों ने पर्चा दाख़िल किया वहीं सभासद पर 153 लोगों ने पर्चा भरा। इसी प्रकार नगरपालिका परिषद नौतनवा में जहाँ अध्यक्ष पद पर नौ लोगों ने नामांकन किया वही सभासदी के लिए 118 लोगों ने दावेदारी ठोंकी  ।
नगर पंचायत सिसवा से अध्यक्ष पद पर जहाँ 8 लोगों ने पर्चा भरा वही सभासद के लिए 102 लोगों ने पर्चा दाखिल किया।  जबकि नगर पंचायत फरेंदा से अध्यक्ष पद पर 10 तो सभासद के लिए 80 लोगों ने पर्चा भरा।

नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करते भाजपा प्रत्याशी जगदीश गुप्त
नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करते भाजपा प्रत्याशी जगदीश गुप्त

श्री शाही ने बताया कि निचलौल नगर पंचायत अध्यक्षी के लिए 19 तो सभासद के लिए 116 लोगों ने पर्चा भरा। नगर पंचायत घुघली के अध्यक्ष पद के लिए जहाँ 12 लोगों ने नामांकन किया वही सभासदी के लिए 79 लोगों ने पर्चा भरा। जबकि नवसृजित नगर पंचायत सोनौली के अध्यक्ष पद पर 15 तथा सभासद के लिए 90 लोगों ने पर्चा दाख़िला किया ।
शुक्रवार को ही नगर पंचायत परिषद महराजगंज के अध्यक्ष पद के लिए भाजपा प्रत्याशी कृष्ण गोपाल जायसवाल  ने और नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष पद के उम्मीदवार जगदीश गुप्त ने नामांकन पत्र दाखिल किया। कृष्ण गोपाल जायसवाल के नामांकन के समय सांसद पंकज चौधरी, सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया, पनियरा विधायक ज्ञानेन्द्र सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष अरुण शुक्ला आदि मौजूद रहे। नौतनवा नगर पद अध्यक्ष पद के उम्मीदवार जगदीश गुप्त के नामांकन से वक्त नौतनवा विधानसभा के प्रभारी समीर त्रिपाठी प्रदीप सिंह, नन्हे सिंह, उमेश आसवानी समेत काफी तादाद मे  समर्थक मैजूद रहे।

Related posts