यूपी विधानसभा चुनाव 2017

‘ माननीयों ‘ को क्रूज-फार्चूनर और पिस्टल-रिवाल्वर पसंद है

सैयद फरहान अहमद
गोरखपुर, 14 फरवरी। सलमान खान की फिल्म का गाना ‘ बेबी को बेस पसंद है ‘ सिर्फ सपा-कांग्रेस गठबंधन पर ही नहीं फिट बैठा हैं बल्कि गोरखपुर के माननीयों के शौक पर भी फिट बैठा हैं यानी ” माननीयों को क्रूज, फार्चूनर सहित सफारी पसंद हैं, साथ में राइफल व रिवाल्वर भी पसंद हैं। प्रमुख दलों सपा, कांग्रेस, बसपा, भाजपा में करोड़पति व लखपति उम्मीदवारों का बोलबाला हैं।
चिल्लूपार से बसपा उम्मीदवार विनय शंकर तिवारी के पास राइफल, पिस्टल और रिवाल्वर (पत्नी के नाम) तो हैं ही जनाब के पास कई क्रूज, इंडीवर और फार्चूनर भी हैं।
कैंपियरगंज से भाजपा उम्मीदवार फतेह बहादुर के पास पुश्तैनी कारबाइन व एक डबल बैरल बंदूक हैं। बांसगांव सुरक्षित से सपा उम्मीदवार शारदा देवी रिवाल्वर व राइफल रखती हैं। इनके पास टाटा सफारी और बाइक भी हैं।
पिपराइच से बसपा के आफताब आलम के पास दो फार्चूनर व एक पिस्टल हैं। सहजनवां से बसपा के जीएम सिंह के पास एक राइफल, पिस्टल व स्कार्पियों हैं।
सहजनवां से सपा के निर्दल लड़ रहे मनोज यादव को इनोवा, स्कार्पियों व रिवाल्वर रखने का भी शौक हैं। चिल्लूपार से निर्दल ताल ठोक रहे पहलवान सिंह फोर्ड एवेंडर गाड़ी के शौकीन हैं। बांसगांव से भाजपा उम्मीदवार विमलेश को होंडा व इंडीवर पसंद हैं। पिपराइच से भाजपा के महेंद्र पाल को रिवाल्वर का शौक हैं। चर्चित सीट चिल्लूपार से भाजपा के राजेश त्रिपाठी के पास इंडिका कार, टाटा मैजिक व बाइक हैं। गोरखपुर शहर से डा. राधा मोहन दास अग्रवाल भी रिवाल्वर रखते है यह मारुति 800 के शौकीन हैं। इनके पास एक मारुति 800 व एक स्कूटी हैं। चिल्लूपार से सपा के रामभुआल निषाद को जीप और टाटा सफारी पसंद हैं।
सहजनवां से निषाद पार्टी के बैनर तले चुनाव लड़ रहे शिवाजी सिंह गाड़ियों के खूब शौकीन हैं। इनके पास फोर्ड आईकान, टाटा 407 और इनकी पत्नी के पास होंडा सिटी व एक रिवाल्वर हैं।
वहीं पिपराइच से भाजपा के महेंद्र पाल भी फार्चूनर व स्कार्पियों के शौकीन हैं। कैंपियरगंज से कांग्रेस उम्मीदवार चिंता यादव के पति के पास एक पिस्टल हैं। पति के नाम से ही स्कार्पियो व इनोवा हैं। यहीं से बसपा के आनंद स्वरुप को स्कार्पियों पसंद हैं। खजनी से बसपा उम्मीदवार राजकुमार के पास भी दो असलहें हैं।
पिपरइच से निर्दल चुनाव लड़ रही अनिता जायसवाल की तो उनके पास इंडिका, हार्वेस्ट व पति के नाम पर जीप, सफारी आदि है।पिपराइच के सपा उम्मीदवार अमरेंद्र निषाद के पास रिवाल्वर, बंदूक, राइफल तो है हीं सफारी व मोटर साइकिल हैं। वहीं खजनी सुरक्षित से कांग्रेस उम्मीदवार कमल किशोर के पास दो जिप्सी हैं।

Related posts