राज्य

बुंदेलखंड में किसानों को कर्ज वसूली के लिए नोटिस भेजने से भाजपा का किसान विरोधी चेहरा उजागर हुआ : अजय कुमार लल्लू

अजय कुमार लल्लू
लखनऊ. कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता एवं तमकुहीराज के विधायक अजय कुमार लल्लू ने बुंदेलखंड में आर्यावर्त बैंक द्वारा किसानों को एनपीए कर्ज की वसूली के लिए नोटिस भेजने की निंदा करते हुए कहा है कि इससे भाजपा का किसान विरोधी चेहरा बेनकाब हो गया है. उद्योगों को लाखों रुपए का कर्ज माफ करने वाली भाजपा सरकार किसानों के लिएचंद बकाया के लिए कानूनी कार्रवाई कर रही है.
उन्होंने एक बयान में कहा कि बुंदेलखंड के किसान सूखे के कारण समस्या ग्रस्त रहते हैं और उनकी फसलें चौपट हो जाती हैं. कर्ज की अदायगी नहीं करने के कारण बुंदेलखंड के महोबा, झांसी, ललितपुर, जालौन, हमीरपुर और चित्रकूट जिले के  50,000 किसानों को बैंक द्वारा नोटिस जारी किया जा रहा है. भाजपा ने विधानसभा के चुनाव में किसानों की कर्ज माफी का वादा किया था लेकिन उसको पूरा नहीं किया. इस बात को प्रमुखता से विधानसभा सत्र में गया था लेकिनआम जनमानस से जुड़े से मुद्दों पर गूंगी और बहरी भाजपा सरकार उत्सव मनाने में लगी हुई है.
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों के एनपीए कर्ज को लेकर बैंक कोई कार्रवाई नहीं कर पाएगी. कांग्रेस पार्टी हमेशा से किसानों के साथ खड़ी है. यूपीए सरकार ने किसानों के को बीज पर 85 फीसदी का अनुदान देती थी जिसको वर्तमान सरकार ने 60 फीसदी कर दिया है. उन्होंने कहा कि किसानों को भाजपा की चाल और चरित्र का पता चल गया है. भाजपा अपने संभावित हार के कारण झल्लाहट में यह कदम उठा रही है.

Leave a Comment