लोकसभा चुनाव 2019

प्रियंका गांधी के साथ मंच पर नजर आयीं अमन मणि त्रिपाठी की दोनों बहनें

तनुश्री त्रिपाठी

महराजगंज. जिले की राजनीति में अपनी अलग धाक रखने वाला पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी का कुनबा एक बार फिर कांग्रेस की मंच पर नजर आया।

कांग्रेस महासचिव प्रिंयका गांधी के जनसभा में पहुंची अमरमणि त्रिपाठी की पुत्री तनुश्री न सिर्फ प्रियंका गांधी के मंच पर दिखी बल्कि सभा को भी संबोधित किया. उन्होंने महराजगंज के भाजपा सांसद पर हमला भी बोला और महराजगंज को पिछडा जिला बनाने का कसूरवार ठहराया।

पहले प्रसपा फिर कांग्रेस से टिकट मिलने और कटने के बाद पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की बेटी और नौतनवां के निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी की बहन तनुश्री मणि लोकसभा चुनाव के मैदान में नहीं हैलेकिन उनके परिवार के लोगों का कांग्रेस से बढती नजदीकी जिले की राजनीतिक सरगर्मी को जब-तब बढा दे रही  है।

इसके पहले पूर्व केन्द्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद की सभा में पहुंचे विधायक अमन मणि और उनके दादा पूर्व मंत्री श्याम नारायण तिवारी को लेकर अभी सियासत गरमाई ही थी, कि इसबीच गोरखपुर जनपद के कैम्पियरगंज में विधायक अमन मणि त्रिपाठी ने सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मंच साझा कर जिले में चर्चाओं के बाजार को और गर्म कर दिया।

 गुरूवार को तनुश्री व उनकी छोटी बहन अलंकृता मणि अपने दादा पूर्व मंत्री श्याम नारायण त्रिपाठी के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के मंच तक पहुंच गई और न सिर्फ प्रियंका गांधी का गर्मजोशी से स्वागत किया, बल्कि महराजगंज को कभी समृद्ध जिला बताते हुये विकास में पिछडने की बात कह इसारो इशारों में भाजपा सांसद पर हमला भी किया।

प्रियंका गांधी के पीछे मंच पर अमन मणि त्रिपाठी की बहन अलंकृता मणि

 सभा में तनुश्री समर्थकों ने प्रियंका गांधी के सामने जमकर शक्ति प्रदर्शन भी किया। कई बार तनुश्री समर्थक और कांग्रेस प्रत्याशी सुप्रिया श्रीनेत समर्थकों में नारेबाजी को लेकर जोर आजमाइश भी हुई। प्रियंका गांधी के सम्बोधन के दौरान नारेबाजी करते समर्थकों को तनुश्री मणि मंच से लगातार समझाती भी रहीं.

Leave a Comment