जनपद

मुख्यमंत्री ने चौक बाजार में किया सीएचसी का शिलान्यास, आयुष्मान कार्ड वितरित किया

महराजगंज. मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने सोमवार को चौक बाजार में महराजगंज जिले की 131 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया. इसमें  चौक में 30 बेड का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास भी है.

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि स्वास्थ्य के मुद्दे पर सरकार बेहतर सेवाएं उपलब्ध कराने में जुटी है। सभी सरकारी अस्पतालों में अत्याधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है। सरकार ने गरीबों को पांच लाख रूपये तक निःशुल्क इलाज के लिए आयुष्मान भारत योजना शुरू की गई है। जिसका लाभ गरीबों को मिल रहा है। आयुष्मान भारत योजना गरीबों के लिए वरदान साबित हो रहा है।

चौक बाजार में 30 बेड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बन जाने से क्षेत्र के करीब 30 हजार की आबादी को लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। इस क्षेत्र के लोगों के अब इलाज के लिए रात विरात जिला मुख्यालय की ओर रूख नहीं करना पङेगा।
सबसे अधिक सुविधा वन ग्राम वासियों को मिलने लगेगा। कारण कि उन्हें अब नजदीक में इलाज की सुविधा मिलने लगेगा।

महराजगंज के सांसद पंकज चौधरी ने कहा कि जबसे सूबे में योगी जी की सरकार बनी तबसे विकास को काफी गति मिली है। वन ग्राम को राजस्व गांव का दर्जा देकर वनटांगियो को विकास की मुख्यधारा में लाया गया। सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया, पनियरा विधायक ज्ञानेन्द्र सिंह, फरेंदा विधायक बजरंग बहादुर सिंह, सिसवा विधायक प्रेमसागर पटेल आदि ने भी अपना विचार व्यक्त किया।
इस अवसर पर डीएम अमरनाथ उपाध्याय, सीएमओ डाक्टर क्षमा शंकर पांडेय, एसीएमओ डाक्टर राजेन्द्र प्रसाद, एसीएमओ डाक्टर विवेक श्रीवास्तव , डिप्टी सीएमओ डाक्टरआईए अंसारी आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment