स्वास्थ्य

देवरिया में डीएम ने पल्स पोलियो जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाई

पल्स पोलियो जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाते डीएम

 

देवरिया. पल्स पोलियो करे पुकार,  भूल न जाना यह रविवार, राजकीय इंटरमीडिएट कालेज का प्रांगण से शनिवार को डीएम अमित किशोर ने पोलियो जन जागरूकता रैली की झंडा दिखाकर रवाना किया.

10 मार्च को शुरू होगा प्लस पोलियो अभियान

डीएम ने कहा कि जिले को पूरी तरह पोलियो मुक्त बनाए रखने के लिए आवश्यक है कि पूर्ण सजगता और सतर्कता के साथ इस क्षेत्र में कार्य किया जाए. उन्होंने 10 मार्च को शुरू वाले पल्स पोलियो दिवस को पूरी गंभीरता और संवेदनशीलता के साथ आयोजित करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि बूथ कवरेज पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित किया जाए. स्कूली बच्चों की टोली बना कर एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व आशाओं को घर-घर भेज कर शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को बूथ पर लाने के लिए अभिभावकों को प्रेरित करें, ताकि बूथ पर अधिक से अधिक बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जा सके. उन्होंने इस कार्य में बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी स्कूल एवं आंगनबाड़ी केंद्र खुले रखें और पोलियो अभियान को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें. रैली राजकीय कालेज से शुरू होकर डीएम आवास, सिविल लाइन होते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय परिसर में जाकर समाप्त हुई.

रैली में मुख्य चिकित्साधिकरी धीरेन्द्र कुमार, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी संजय चंद, सिव चंद राय, सागर, विनोद मिश्रा, एआरओ राकेश चंद, मुकेश मिश्रा, बृजेश पांडेय, फरहा परबीन, प्रदीप शर्मा, राकेश कुमार, प्रज्योति गिरी अलावा स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.

 

Leave a Comment