समाचार

रेप की घटनाओं के खिलाफ ‘ इण्डिया अंगेस्ट् रेप ’ अभियान शुरू करेगी पूर्वांचल सेना

गोरखपुर. देश में लगातार बढ़ते रेप मामलो के विरुद्ध आदोलन छेड़ने के लिए  पूर्वांचल सेना की एक बैठक बेतियाहाता स्थित कार्यालय पर हुई.

बैठक में रेप की समस्या के समाधान हेतु विभिन्न बिन्दुओ पर चर्चा हुई. बैठक में सेना के पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति से निर्णय लेते हुए रेप के लगातार बढ़ते मामलों के खिलाफ जनजागरण एवं कार्यवाही के लिए ‘ इण्डिया अंगेस्ट् रेप ’ मुहिम शुरू किया जाय.

यह जानकारी पूर्वांचल सेना के अध्यक्ष धीरेन्द्र प्रताप ने बताया कि इस मुहिम के अंतर्गत विशेषज्ञों द्वारा युवाओं के बीच जनजागरण, जेंडर इक्वालिटी , महिलाओ के शारीरिक , मानसिक सशक्तिकरण आदि जनजागरण कार्यक्रमों के साथ रेप की घटनाओ के त्वरित निस्तारण एवं दोषियों को यथा शीघ्र सजा दिलाने के लिए जिला स्तर पर सुपर फास्ट ट्रैक कोर्ट का निर्माण, महिलाओं के हो रहे यौन उत्पीड़न की शिकायत एवं  निस्तारण की कार्यवाही को अत्यंत सरल बनाने के लिए सरकार द्वारा मोबाइल पर एप लांच करने आदि की मांगों को लेकर कार्यक्रम किया जाएगा.

उन्होंने बताया की इस अभियान को शुरु करने के लिए 22 अप्रैल को नगर निगम गोरखपुर में सभा कर नगर निगम से चेतना तिराहे होते हुए अम्बेडकर चौक तक पैदल मार्च किया जायेगा. उसके बाद इस सम्बन्ध में जिला प्रशाशन द्वरा प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर उपरोक्त मांगो को रखा जायेगा |

बैठक में राजकुमारी बौद्ध, इंदु वर्मा, रीमा श्रीवास्तव, ईमारती देवी, प्रणय श्रीवास्तव, रविन्द्र गौतम, सुधीर मोदंनवाल, सुनील चौहान, सोनू सिद्धार्थ, अख्तर हुसैन, राजकुमार, विजय निषाद , चंद्रेश आजमगढ़ी , जे०पि०नायक, सन्नी निषाद, बालमुकुंद वर्मा, विजय कन्नौजिया आदि उपस्थित रहे ।

Skip to toolbar