समाचार

प्रधानमंत्री जी ! इंसेफेलाइटिस के खात्मे के लिए नेशनल प्रोग्राम लागू करवाइए

फ़ाइल फोटो
डा आर एन सिंह, चीफ कैंपेनर, एंसेफ्लाइटिस उन्मूलन अभियान
 
 
पी एम का मगहर आगमन हो रहा है। इस मौके पर हम आप अनुरोध करते हैं कि चार साल पहले बने हुए एंसेफ्लाइटिस के नेशनल प्रोग्रम को शीघ्र लागू कराने की महती कृपा करें। वर्ष 2018 के मौत का सीजन आ गया है। यही सही समय है कि एंसेफ्लाइटिस के उन्मूलन के अकेले रास्ते को लोकार्पित कर दिया जाय।
हजारों किसानों, गरीबों की बुढापे की लाठी को सुरक्षित रखने के लिये सभी लोगों सहित मीडिया को असरदार आवाज उठाने के लिये एंसेफ्लाइटिस उन्मूलन अभियान गुजारिश करता है। यही सही समय है. पीएम का पूर्वांचल में आगमन, एंसेफ्लाइटिस के पीक सीजन का सर पर होना, पूर्वांचल से पी एम व सी एम का सांसद होना, कुशीनगर में उनका अपने शव्दों में कथन ” किसी बच्चे को एंसेफ्लाइटिस से मरने नह दिया जायेगा व मिशन 2019 अपने चरम समय पर आदि ऎसे बिंदु हैं जो कारगर साबित हो सकते हैं।
दुष्यंत जी का वह प्रचलित शेर याद ही होगा-

[highlight]

कौन कहता है की आसमां में सूराख नहीं हो सकता
 एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारों

[/highlight]

आखिर मिनिमम गवर्नेंमेंट और मैक्सीमम गवर्नमेंट की अवधारणा वाली सरकार के रहते, पूर्वी भारत से ही महामहिम राष्ट्रपति , माननीय पी एम, सी एम के होते हुए भी आधी सदी से यहां की त्रासदी एंसेफ्लाइटिस का अंत अब नहीं होगा फिर कब होगा।
यह हम सब की सामाजिक व नैतिक जिम्मेदारी है की नीप लागू कराने के लिये ऎसी आवाज उठायें कि मासूमों की सालाना सीरियल किलर एंसेफ्लाइटिस का खात्मा हो सके।

Leave a Comment