Templates by BIGtheme NET
Home » समाचार » पुष्कर नगर के ग्रामीणों के साथ डीएम से मिले विधायक अजय कुमार लल्लू
pushkar nagar 3

पुष्कर नगर के ग्रामीणों के साथ डीएम से मिले विधायक अजय कुमार लल्लू

लोगों को विस्थापित नहीं करने और उत्पीड़न बंद करने की मांग की
कुशीनगर। तमकुही के कांग्रेस विधायक एवं कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने मंगलवार को  ग्रामीणों के साथ डीएम से मुलाकात कर दुदही ब्लॉक के ग्राम पंचायत दशाहवा टोला पुष्कर नगर के 360 लोगो पर वन विभाग द्वारा मुकदमा दर्ज कराने और तीन लोगों को गिरफ्तारी करने की जानकारी दी। उन्होंने डीएम से पुष्कर नगर के लोगों को विस्थापित न करने का अनुरोध किया और कहा कि लोगों को उनके बसावट पर विधिक अधिकार दिया जाना चाहिए।
विधायक के साथ रमाकांत ,देवनाथ खरवार, संतराज सैनी, सत्यनारायण, कन्हैया मिश्र, रमाकांत रौनियार, मदीन देवान, राजू खरवार, जयप्रकाश, विनय खरवार सहित एक दर्जन से अधिक ग्रामीण थे।

 

पूरा मामला जानने के लिए पढ़ें http://gorakhpurnewsline.com/14421-2-pushkar-nagar-kushinagar-forest-land/

विधायक ने डीएम को बताया कि पुष्कर नगर में रह रहे 387 लोगों को का राशन कार्ड, परिवार रजिस्टर का नकल, पक्का मकान, बिजली कनेक्शन आदि सभी सरकारी सुविधायें प्राप्त है। अब तीन दशक से अधिक समय बाद बताया जा रहा कि जिस जमीन पर उनके घर हैं वह वन विभाग का है। इन लोगों के पास इसके अलावा कही भी दूसरे जगह जमीन या खेती उपलब्ध नही हैं जिसके चलते ये ग्रामीण यहाँ रहने को मजबूर हैं। इसलिए इन्हें इसी स्थान पर रिहाइश का विधिक अधिकार दिया जाना चाहिए और उनका उत्पीड़न बंद करना चाहिए।

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*