समाचार

गोरखपुर के रेलवे प्रिंटिग प्रेस में काम बंद, कर्मचारियों के समायोजन के बाद लग जायेगा ताला

गोरखपुर. आज गोरखपुर के रेलवे प्रिंटिंग प्रेस में अंतिम दिन काम हुआ. रेलवे के रिकार्ड में 1 अगस्त से प्रेस आधिकारिक रूप से बंद हो जायेगा. अभी ताला नहीं लगेगा क्योंकि कर्मचारियों का रेलवे के अन्य विभागों में समायोजन नहीं हो पाया है. समायोजन होने तक कर्मचारी अपने ड्यूटी टाइम पर यहां आयेंगे और हाजिरी बनायेंगे. अलबत्ता उनके जिम्मे छापकर स्टाक की गयी स्टेशनरी की बाइंडिंग व उन्हें तयशुदा स्थानों पर भेजने का काम भी रहेगा.

नरमू के महामंत्री के एल गुप्त ने गोरखपुर न्यूज लाइन को बताया कि पीएनएम के दूसरे दिन रेल प्रबंधन से इस बात पर सहमति बनी कि फिलहाल प्रेसकर्मी पहले की तरह वहां अपनी उपस्थिति दर्ज करते रहेंगे.

समायोजन पर अभी गाइड लाइन तैयार होनी है. इसकी लंबी प्रक्रिया है. समायोजित होने वाले कर्मियों को उनकी तकनीकी दक्षता के मूल्यांकन के आधार पर रेल के ही विभिन्न विभागों में समायोजित किया जायेगा. इस दौरान यह भी ध्यान रखा जायेगा कि उनके हित प्रभावित न हो. मसलन वरिष्ठता आदि का नुकसान न होने पाये. उनके मुताबिक प्रेस कर्मियों की प्रमुख मांग है कि उन्हें गोरखपुर में ही समायोजित किया जाय.

इस मुद्दे पर रेल प्रबंधन ने भी अपनी सहमति जताई है. महाप्रबंधक ने आश्वस्त किया है कि गोरखपुर में ही समायोजन का पूरा प्रयास किया जायेगा.

Leave a Comment