समाचार

सेवरही चीनी मिल पर 70 करोड़ का गन्ना मूल्य बकाया, कांग्रेस 17 से आंदोलन करेगी

कुशीनगर। कुशीनगर जिले में सेवरही स्थित दू यूपी सुगर कम्पनी लि पर किसानों का 70 करोड़ रूपया गन्ना मूल्य बकाया है। बकाया गन्ना मूल्य भुगतान न होने पर कांग्रेस ने 17 सितम्बर को चीनी मिल गेट पर बेमियादी धरना-प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष अशोक सिंह पटेल ने एक विज्ञप्ति में कहा कि बकाया गन्ना मूल्य के भुगतान के लिए सेवरही चीनी मिल प्रबन्धन से कई बार मांग की गई। क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने विधानसभा में भी सवाल उठाया लेकिन अभी तक भुगतान नहीं हुआ है। चीनी मिल पर किसानों का 70 करोड़ रूपया बकाया है।

उन्होंने कहा कि बाढ़ और कटान से सेवरही क्षेत्र का अहिरौलीदान का कचहरी टोला, नोनिया पट्टी, खरखूटा, अमवा खास आदि गांवों के किसानों की फसल बर्बाद हो गई। सैकड़ो लोगों के घर नदी की कटान में विलीन हो गए हैं और वे विस्थापित जिंदगी जी रहे हैं। ऐसे में उनके गन्ने का दाम न मिलना उनके उपर और विपत्ति बन रहा है। इससे क्षेत्रीय लोगों और किसानों में आक्रोश है। कांग्रेस ने बकाया गन्ना मूल्य भुगतान के लिए चीनी मिल के सामने 17 सितम्बर से बेमियादी धरना-प्रदर्शन और आंदोलन का निर्णय लिया है।

Leave a Comment