जनपद

हारने वाला खिलाड़ी भी एक दिन जीतता है- अंजू चौधरी

अखिलेश्वर सहाय स्मारक बैडमिंटन प्रतियोगिता
मैचों में निखर कर आयें बैडमिंटन के कई नये खिलाड़ी
15, 17 व 19 वर्ष के आयुवर्ग में आयोजित हुई प्रतियोगिता
अच्छा प्रदर्शन करने वाले सूरज यादव को दो हजार की छात्रवृत्ति मिलेगी

गोरखपुर,29 जुलाई; सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम में जिला बैडमिंटन संघ के तत्वाधान में चल रहे अखिलेश्वर सहाय स्मारक बैडमिंटन प्रतियोगिता में पूर्व महापौर श्रीमती अंजू चौधरी ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया.इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हारने वाला खिलाड़ी कभी अपने आप को हारा न समझे, मेहनत करे. एक दिन हारने वाला ही खिलाड़ी भी जीतता है. उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय प्लेयर सैयद मोदी को हम कभी नहीं भूल सकते. वे हमारे बीच रहे हैं, गोरखपुर का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाया और प्रदेश व देश का नाम रोशन किया.
इस अवसर पर अखिलेश्वर सहाय के स्मृति में उनकी धर्मपत्नी श्रीमती शोभा सहाय ने पीएनबी मेटलाइफ चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले और खेल का अच्छा प्रदर्शन करने वाले सूरज यादव को प्रतिमाह दो हजार रुपये स्कॉलरशिप देने की घोषणा की. पूर्व अर्जुन एवार्ड से सम्मानित हाकी प्लेयर प्रेम माया तथा डॉ चालसन को सम्मानित किया.
मैचों में उभरी प्रतिभायें
अंडर 13 सिंगल में अविरल यादव विजेता सूरज यादव उपविजेता रहे डबल में अविरल यादव व बशीर की जोड़ी ने सूरज यादव व हर्ष सिंह को हराया. अंडर 13 महिला वर्ग में आदित्य यादव विजेता, प्रीति पाल उपविजेता रही। अंडर 15 पुरुष वर्ग में अयान खान विजेता, अविरल यादव उपविजेता, महिला वर्ग में वंशिका विजेता, आदित्य यादव उप विजेता रहे. अंडर 15 डबल बालक वर्ग में अविरल यादव शिवम श्रीवास्तव की जोड़ी ने मोहम्मद बशीर व आदित्य को हराया. अंडर 17 बालक सिंगल में अयान खान ने कुमार यश को हराया. अंडर-19 सिंगल बालिका वर्ग में अर्चना यादव विजेता वंशिका उप विजेता इसी वर्ग में बालिका डबल में अर्चना यादव वंशिका की जोड़ी ने हिमालिका व शांभवी सिंह की जोड़ी को हराया. अंडर-19 बालक वर्ग में चंदन यादव ने आर्यव्रत पांडेय को हराया. अंडर-19 डबल में चंदन यादव हरिओम की जोड़ी ने कुमार यश अनिकेत मिश्रा को हराया। सीनियर सिंगल महिला वर्ग में अर्चना यादव ने शुभ्रा दुबे को हराया. बालक वर्ग में संजीव मल्ल ने आर्यव्रत पांडे को हराया. सीनियर डबल में अंकित तिवारी व संजीव मल्ल की जोड़ी ने चंदन यादव व खालिद को हराया.
गोरखपुर बैडमिंटन संघ के सचिव राजित श्रीवास्तव ने आए हुए अतिथियों का स्वागत व संचालन किया. अतिथियों में प्रमुख रूप से डॉ शिवचरण दास, डॉ रविकांत मल्ल, वाकर हैदर, राधेश्याम त्रिपाठी रिटायर इनकम टैक्स अफसर, संजय श्रीवास्तव सहित अन्य गणमान्य व श्री सहाय के परिवार क सदस्य उपस्थित रहे. कार्यक्रम व पुरस्कार वितरण कान्हा चिल्ड्रन हॉस्पिटल की प्रबंधक निर्देशक स्वर्गीय अखिलेश्वर सहायक की सुपुत्री डॉ ऋतु सहाय ने किया था. इनका सहयोग सूर्या रोशनी ने किया. कुछ खिलाड़ियों को सांत्वना पुरस्कार भी दिया गया.

Skip to toolbar