Templates by BIGtheme NET
Home » राज्य » कराह रही है प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था -अजय कुमार लल्लू
ajay kumar lalloo

कराह रही है प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था -अजय कुमार लल्लू

लखनऊ।  कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता और तमकुही विधायक अजय कुमार लल्लू ने कानपुर के हैलट हाॅस्पिटल में गुरूवार की देर रात एसी फेल होने के कारण हुई पांच मरीजों की मौत पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था कराह रही है।

उन्होनें कहा कि घटनाओं के बाद हर एक व्यक्ति अपने आचरण और कार्य को सुधारने की कोशिश  करता है किंतु इस सरकार ने सभी घटनाओं की सीखों को नजरअंदाज करते हुए लालफीताशाही में व्यस्त है तथा अपनी पार्टी के चार साल और एक साल की सरकार के उत्सव मनाने में मस्त है। बार-बार विधानसभा और सड़कों पर प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था में सुधार की मांग करने के बावजूद भी इस पर कोई कार्यवाही नहीं किया जा रहा है।

उन्होनें कहा कि लापरवाही और संवेदनहीनता का ही परिणाम है कि कानपुर के लाला लाजपत राय चिकित्सालय में अचानक आईसीयू का एसी प्लांट खराब होने से पांच मरीजों की मौत हो गई और किंग जार्ज मेडिकल विश्ववविद्यालय में कर्मचारियों की हुई हड़ताल ने एक बच्ची समेत जीन तीन लोगों की जान चली गयी। बाराबंकी के नानपारा में टीका लगाने के बाद एक बच्ची की मौत हो गई और कई मासूम बच्चों की तबियत खराब है।

उन्होनें कहा कि आने वाले बारिश के दिनों में बीमार जनता अस्पतालों की ओर रूख करेगी. ऐसी परिस्थिति में यदि चिकित्सकीय व्यवस्थाओं में सुधार नहीं किया गया और बेहतर नहीं बनाया गया तो बड़ी घटनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता है। उन्होनें सरकार से मांग किया कि तत्काल प्रदेश की सभी चिकित्सालयों की सुविधाओं का त्वरित मूल्यांकन कर व्यवस्थाओं में सुधार कर सरकार बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराये। उन्होनें कहा कि वे स्वयं पीड़ित परिवारों से मिलकर घटना की तह मे जाने का प्रयास करेंगे और जनता के प्रति सरकार की जवाबदेही को सुनिशीचित  कराने के लिए कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन करेगी।

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*