समाचार

पुलिस के रवैये से डा. कफील के घायल भाई के आपरेशन में तीन घंटे की देर हुई

  • 298
    Shares

मेडिको लीगल के लिए पुलिस पहले जिला अस्पताल और फिर मेडिकल कालेज ले गई, पुलिस के रवैये से नाराज दिखे परिजन

गोरखपुर। बदमाशों की गोली से बुरी तरह घायल डा. कफील के भाई काशिफ जमील के आपरेशन में पुलिस के रवैये से तीन घंटे से ज्यादा विलम्ब हुआ. मेडिको लीगल कराने के लिए पुलिस, काशिफ जमील को पहले जिला अस्पताल और फिर बीआरडी मेडिकल कालेज ले गई. इस कारण उनके गले में फंसी गोली निकालने का आपरेशन रात ढाई बजे तक नहीं हो पाया.

पुलिस के इस रवैये से डा. कफील और उनके परिजन बेहद आक्रोशित दिखे. परिजनों ने कहा कि यदि काशिफ को कुछ होता है तो इसकी जिम्मेदार पुलिस होगी.

डा. कफील के छोटे भाई 33 वर्षीय काशिफ जमील को दो बदमाशों ने रात 10.30 बजे गोरखनाथ ओवरब्रिज के पास गोली मार दी थी. बदमाशों ने काशिफ जमील को तीन गोलियां मारीं. एक गोली उनके गर्दन में धंस गई, दूसरी गले को चीरती हुई निकल गई जबकि तीसरी कंधे में लगी. गर्दन में लगी गोली काशिफ जमील के लिए जानलेवा हो सकती है. इसलिए चिकित्सकों की राय थी कि जल्द से जल्द आपरेशन कर गोली निकाल दी जाए. गोली के असर से काशिफ जमील के हाथ में झनझनाहट थी और धीरे-धीरे उनका हाथ काम करना बंद कर रहा था.

इसी बीच स्टार हास्पिटल पहुंची पुलिस डाक्टरों के सलाह की अनदेखी करते हुए काशिफ जमील का मेडिकोलीगल कराने के लिए उन्हें जिला अस्पताल ले गई. वहां उनका मेडिको लीगल हो गया. इसके बाद परिजन काशिफ को आपरेशन के लिए स्टार हास्पिटल लाना चाहते थे. परिजनों के अनुसार पुलिस ने कहा कि काशिफ का एक और मेडिको लीगल बीआरडी मेडिकल कालेज में होगा और उन्हें वहां ले जाया जाएगा.

परिजनों ने इसका विरोध किया तो वहां मौजूद सीओ गोरखनाथ ने भारी पुलिस बल बुला लिया और काशिफ जमील को बीआरडी मेडिकल कालेज ले गए . वहां इर्मेजेन्सी में ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों ने जिला अस्पताल में मेडिको लीगल हो जाने के बाद दुबारा मेडिको लीगल किए जाने से मना कर दिया और कहा कि परिजन जहां मरीज का इलाज कराना चाहते हैं, उसे ले जा सकते हैं. इसके बाद काशिफ जमील को दुबारा स्टार हास्पिटल ले जाया गया. इस कारण करीब तीन घंटे तक काशिफ का आपरेशन रूका रहा.  इस दौरान काशिफ की हालत बिगड़ गई और वह बेहोश हो गए.

समाचार लिखे जाने तक काशिफ को दुबारा स्टार हास्पिटल ले जाया गया था और आपरेशन की तैयारियां की जा रही थी .

Add Comment

Click here to post a comment