जनपद

जमीन पर अवैध कब्जा हटाने को लेकर किसान यूनियन ने लगाई चौरीचौरा तहसील में महापंचायत

गोरखपुर 15 मार्च। चौरी चौरा तहसील क्षेत्र के ब्रहमपुर ब्लॉक अंतर्गत आने वाली जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने चौरीचौरा तहसील प्रांगण में किसान यूनियन के अध्यक्ष रामानूज विश्वकर्मा की अध्यक्षता मे  बुधवार को तहसील परिसर में किसानों की महा पंचायत लगाई। किसानों ने मांग की कि प्रशासन अगर जल्द से जल्द जमीन पर कब्जा दिलाने का काम करें नहीं तो मजबूर होकर हमें सड़क जाम करना पड़ेगा।

चौरीचौरा के तहसीलदार अजीत जायसवाल ने पत्रक लेकर जल्द से जल्द जमीन की पैमाइश कराकर किसान को उसकी जमीन दिलाने का आश्वासन दिया तब जाकर के किसानों ने अपनी महापंचायत को खत्म किया। किसानों को संबोधित करते हुए किसान यूनियन की ब्लाक अध्यक्ष सिरताजी देवी ने कहा कि ब्रम्हपुर ब्लाक के राघोपट्टी पड़री गांव मे अर्जुन कुमार की जमीन पर ब्रहमपुर ब्लाक के ग्राम सिंहपुर निवासी एक व्यक्ति ने जबरजस्ती कब्जा करके दीवार चलवा दिया है जिसकी शिकायत अर्जुन कुमार ने झंगहा  पुलिस तथा नई बाजार चौकी को लिखित सूचना दिया  लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई जबकि अर्जुन कुमार के पास उप जिला अधिकारी का आदेश होते हुए भी बादी को अपने जमीन पर कब्जा नहीं मिल पा रहा है। किसान यूनियन की अध्यक्ष सिरताजी देवी ने थानाध्यक्ष झगहा पर आरोप लगाते हुए कहा कि थानाध्यक्ष झगहां ने बिरादरी वाद के कारण एस डी एम चौरीचौरा के आदेश को भी निष्प्रभावी कर दिया है। सिरताजी देवी ने खाद्यान्न वितरण में भी घोटाले का आरोप लगाया और कहा कि ब्रम्हपुर क्षेत्र में गरीबो को मिलने वाला सरकारी राशन भी गरीबों मे सही तरह से वितरण नही किया जा रहा है। अगर तहसील प्रशासन द्बारा मौके पर जाकर अवैध कब्जे को नही हटवाया गया तो भारतीय किसान यूनियन धरना प्रदर्शन के साथ साथ चक्का भी जाम करेगी। तहसीलदार अजीत जायसवाल ने महा पंचायत मे जाकर पत्रक लिया और जल्द से जल्द पैमाईश कराकर कब्जा दिलाने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर रामानूज विश्वकर्मा, रामप्रीत यादव, अर्जुन कुमार सिरजावती देवी, लक्ष्मण यादव, गुलाब प्रसाद, अनिल धर दूबे, फेकू गुप्ता, महेन्र्द गौड़, रामशरन, प्रहलाद विश्वकर्मा, एवं बाबूराम यादव सहित भारी संख्या मे कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related posts