राज्य

योगी को सीएम बनाने के लिए गोरखपुर में यज्ञ, रूद्राभिषेक, उपवास और मजार पर चादरपोशी

गोरखपुर, 18 मार्च। गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने के लिए भाजपा, हिन्दू युवा वाहिनी कार्यकर्ता व समर्थक यज्ञ, रूद्राभिषेक कर रहे हैं। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने उन्हें सीएम बनाने के लिए मजार पर चादरपोशी भी की है। सोशल मीडिया पर भी तमाम लोग योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाने के लिए अभियान चलाए हुए हैं।
आज शाम तक यूपी का सीएम कौन होगा, तय हो जाएगा। सीएम के लिए भाजपा के तमाम नेताओं के नाम आगे-पीछे हो रहे हैं। इस दौरान पूर्वांचल और गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने की मांग तेज होती जा रही है। हिन्दू युवा वाहिनी और भाजपा कार्यकर्ता योगी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए कहीं यज्ञ तो कहीं उपवास कर रहे हैं।
पूर्वांचल स्वर्णकार नवयुवक एकता समिति ने शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने के लिए आर्य समाज यज्ञशाला में यज्ञ किया। हिन्दू युवा वाहिनी की कालीबाडी यूनिट के कार्यकर्ताओं ने संतोश वर्मा की अगुवाई में मुक्तेश्वरनाथ मंदिर में रूद्राभिषेक किया और भगवान शिव से प्रार्थना की कि वे योगी को यूपी का सीएम बनवाएं। दिव्यनगर में हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने मंदिर में यज्ञ किया।

योगी को मुख्यमंत्री बनाने की फरियाद को लेकर रेलवे स्टेशन स्थित  हजरत मूसा अली शाह रह. की मजार पर चादरपोशी करते मजार के खादिम
योगी को मुख्यमंत्री बनाने की फरियाद को लेकर रेलवे स्टेशन स्थित हजरत मूसा अली शाह रह. की मजार पर चादरपोशी करते मजार के खादिम

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ताओंने इरफान अहमद की अगुवाई में तोता मैना शाह बाबा की मजार पर चादरपोशी की।
आज विश्व हिन्दू महासंघ के कार्यकर्ता इंदिरा तिराहे पर उपवास रखकर योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने की मांग करेंगे।
इसके पहले सूरजकुंड में सूर्यकुड धाम सरोवर जीर्णोद्वार समिति ने गुरूवार को सरोवर पर महाआरती कर योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने की अराधना की। रेलवे स्टेशन स्थित हजरत मूसा अली शाह की मजार पर भी मजार के खादिम द्वारा चादरपोशी कर योगी को सीएम बनाने की मन्नत मांगी गई।

Related posts