यूपी विधानसभा चुनाव 2017

हिन्दू युवा वाहिनी के बागी गुट के प्रत्याशियों के प्रचार में आएंगे उद्धव ठाकरे

हिन्दू युवा वाहिनी के बर्खास्त अध्यक्ष सुनील सिंह का दावा
हियुवा के बागी गुट के 13 उम्मीदवार हैं मैदान में, पांच स्थानों पर भाजपा के बागियों को समर्थन दिया
गोरखपुर, 17 फरवरी। हिन्दू युवा वाहिनी के बागी गुट ने 13 स्थानों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं और पांच स्थानों पर भाजपा से बगावत कर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों को समर्थन दिया है। हिन्दू युवा वाहिनी के बागी गुट ने शिवसेना से गठबंधन करते हुए अपने उम्मीदवारों को शिवसेना का सिंबल दिलाया है। हिन्दू युवा वाहिनी के बर्खास्त प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह का दावा है कि शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे इस महीने के आखिरी सप्ताह में हियुवा-शिवसेना गठबंधन प्रत्याशियों के प्रचार में आएंगे।
सुनील सिंह ने बताया कि हमने कुल 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे हैं जिनमें से गोरखपुर ग्रामीण से रतन दत्त पांडेय का नामांकन तकनीकी कारण से खारिज कर दिया गया है। शेष सभी 13 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। हमने चुनाव आयोग से अपने प्रत्याशियों को शिवसेना का सिंबल आवंटित करने का अनुरोध किया है जिसे आयोग ने मान लिया है। दो प्रत्याशियों को सिंबल मिल भी गया है।
उन्होंने कहा कि सहजनवा में अश्विनी तिवारी, कैम्पियरगंज में गोरख सिंह, पिपराइच में पूर्व मंत्री जितेन्द्र जायसवाल उर्फ पप्पू जायसवाल की पत्नी अनीता जायसवाल, नौतनवा में सदामोहन उपाध्याय तथा तमकुही में गोरखपुर विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष श्रीकांत मिश्र को हमने समर्थन दिया है। ये सभी उम्मीदवार भाजपा से टिकट न मिलने पर बागी बन चुनाव लड़ रहे हैं।
श्री सिंह ने कहा कि हिन्दू युवा वाहिनी के चार टीमें प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार मंे जा रही हैं। एक टीम की अगुवाई वह खुद कर रहे हैं और कल रात ही झांसी में सभा व रोड शो कर लौटे हैं। दूसरी टीम की अगुवाई प्रदेश महामंत्री रामलक्ष्मण व प्रेमशंकर मिश्र, तीसरे टीम की अगुवाई प्रदेश उपाध्यक्ष श्रवण सिंह तथा चैथे टीम का नेतृत्व प्रदेश मंत्री अरूण भारती कर रहे हैं।
हिन्दू युवा वाहिनी के बागी नेता ने कहा कि हम सभाओं में कह रहे हैं कि भाजपा हिन्दुत्व के मुद्दे से विमुख हो गई है। वह सिर्फ चुनाव में राम मंदिर, धारा 370, गोरक्षा, लव जेहाद, कश्मीरी पंडितों के विस्थापन का मुद्दा उठाती है और चुनाव खत्म होते ही किनारे कर देती है। उसके लिए सत्ता प्रमुख है न कि मूल्य व सिद्धान्त। हमारे आदर्श योगी आदित्यनाथ भी भाजपा के प्रभाव में आ गए हैं। हम हिन्दुत्व के मुद्दे के साथ-साथ क्षेत्रीय मुद्दों को उठा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि हमारी आदित्य ठाकरे से बातचीत हुई है और उन्होंने आश्वस्त किया है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे बीएमसी चुनाव से खाली होते ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में हिन्दू युवा वाहिनी व शिवसेना गठबंधन के प्रत्याशियों का प्रचार करने आएंगें। वह तीन दिन यहां रहेंगे और जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।

हिन्दू युवा वाहिनी के बागी गुट के उम्मीदवार

गोंडा सदर-महेश तिवारी
बस्ती सदर -सुधा ओझा
झांसी सदर-अरविन्द वर्मा
चैरीचैरा -वीरेन्द्र तिवारी
गोरखपुर ग्रामीण-रतनदत्त पांडेय  नामांकन  खारिज
फरेन्दा -जितेन्द्र शर्मा
पनियरा -श्यामसुन्दर दास
खड्डा-अजय गोविंद राव शिशु
पडरौना-अजय कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय
हाटा-वृजमोहन वर्मा उर्फ कवि जी
रामपुर कारखाना-आनन्द शाही
मधुबन -देवेन्द्र सिंह परिहार
मउ सदर-अजीत सिंह चंदेल
मुबारकपुर-हरिवंश मिश्रा

हिन्दू युवा वाहिनी के बागी गुट द्वारा समर्थित उम्मीदवार समर्थन

सहजनवा-अश्विनी तिवारी
कैम्पियरगंज-गोरख सिंह
पिपराइच-अनीता जायसवाल
नौतनवा-सदामोहन उपाध्याय
तमकुही-श्रीकांत मिश्र

Related posts