जनपद

कश्मीर में हरा तो केरल में लाल जेहाद : राकेश सिन्हा

गोरखपुर, 15 मई। संघ विचारक डा. राकेश सिन्हा ने रविवार को विश्व संवाद केन्द्र कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि केरल के कन्नूर जिले में आरएसएस स्वयं सेवकों पर हमला हो रहा है। वहां स्वयं सेवकों की निर्ममता के साथ हत्या की जा रही है। वहां की सरकार के समर्थन से यह घटनाएं हो रही है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में हरा जेहाद है तो केरल में लाल जेहाद। उन्होंने कन्नूर जिले को सेना के हवाले करने की मांग की।

डॉ. सिन्हा ने कहा कि पाकिस्तान तर्क की भाषा नहीं जानता है। पाकिस्तान ताकत की भाषा जानता है। उचित समय पर सरकार को पाकिस्तान को ताकत की भाषा बतानी होगी।

तीन तलाक पर डॉ सिन्हा बोले कि इस पर अविलंब कानून बनाना चाहिए। तीन तलाक का जो मामला चला रहा है उसे किसी समुदाय पर हमले के रुप में नहीं देखा जाना चाहिए। तीन तलाक को भारतीय संविधान के परिप्रेक्ष्य में देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिन्दू कोड बिल आया था तो हिन्दू समाज के कुछ लोगों ने इसका विरोध करते हुए कहा कि इससे हिन्दू धर्म की क्षति हो रही है। विधवा विवाह के समर्थन में जब ईश्वरचंद्र विद्यासागर ने हस्ताक्षर अभियान चलाया तो उनके समर्थन में सिर्फ 987 लोगों ने हस्ताक्षर किया और राधाकांत वर्मा ने इसका विरोध करते हुए कहा कि इससे धर्म की हानि होती है तो उनके समर्थन में 3600 लोगों ने हस्ताक्षर किया। लेकिन हिन्दू समाज ने 987 लोगों के मत को स्वीकार किया और 36000 हजार लोगों के मत को अस्वीकार किया।

डॉ सिन्हा ने रविवार को ही गोरखपुर विश्वविद्यालय के संवाद भवन में नारद् जयंती समारोह में पत्रकारों को नारद् सम्मान से सम्मानित किया।

Related posts