समाचार

भाकियू (भानु) ने कुशीनगर जिले में सदस्यता अभियान शुरू किया

कुशीनगर. भारतीय किसान यूनियन (भानु) की जिला इकाई,कुशीनगर के जिलाध्यक्ष रामचन्द्र सिंह ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ ग्राम लालाछपरा,लक्ष्मीगंज के नौका टोला पर सदस्यता अभियान शुरू करते हुए किसानों को बताया है कि आप लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में यूनियन का सदस्यता ग्रहण करे ताकि आने वाले समय में किसान भाइयों की मजबूती के साथ साथ यूनियन भी मजबूत रहेगा।

जिलाध्यक्ष श्री सिंह ने कहा की हमारे द्वारा लक्ष्मीगंज बन्द चीनी मिल को चलवाने के लिए लगातार 61 दिन धरना प्रदर्शन किया गया. उसके बाद भी केंद्र और राज्य सरकार लक्ष्मीगंज बन्द चीनी मिल को चलवाने के लिए घोषणा नही किया जो दुर्भाग्यपूर्ण है. इस परिक्षेत्र के किसानों की नकदी फसल गन्ना ही है और इसी गन्ने के सहारे किसान बन्धु अपने हर जरूरतों को पूरा करते है.

श्री सिंह ने कहा कि जनपद के लक्ष्मीगंज और सेवरही सोसाइटी पर किसान गन्ना पर्ची को लेकर लगातार चक्कर लगा रहे है उसके बाद भी अभी तक किसी किसानों को एक भी गन्ना पर्ची नही मिला है जबकि  इस समस्या के समाधान के लिए जिला गन्ना अधिकारी से लेकर उप गन्ना आयुक्त को भी अवगत करा दिया गया है मगर गन्ना किसानों की समस्या का समाधान जस का तस पड़ा हुआ है और किसान बन्धु अपने गन्ने को औने पौने दाम में क्रेशर पर देने के लिए मजबूर हो रहे है।

इस मौके पर रामनरायन यादव, हरि जी,बबलू खान, सरल मियां, हनीफ अंसारी, लल्लन प्रसाद, शिवधनी वर्मा,तालीमअंसारी,दुखहरण, मैरून नेशा,सलेमू नेशा, गेसून नेशा, इसरावती देवी, गुलाइची देवी,आलमीन नेशा, साबिरा खातून के साथ साथ अन्य किसान मौजूद रहे।

Related posts