लोकसभा चुनाव 2019

देश भर में किसान और नौजवान भाजपा से नाराज: हार्दिक पटेल

महराजगंज. देश भर में किसान और नौजवान भाजपा से नाराज है, किसानों को ना तो उनके उपज का सही दाम मिला ना ही युवाओं को रोजगार. अकेले गुजरात में 55 लाख युवा बेरोजगार है. पांच हजार किसानों ने आत्महत्या कर ली और मोदी जी उसी गुजरात माडल का प्रचार कर वोट मांग रहे है. महराजगंज में गन्ने की फसल खेतों में सूख रही है और यहां के पांच बार के सांसद तमाशा देख रहे है। इनकी चुप्पी का हिसाब किसान जरुर करेंगे।कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों के लिए अलग से बजट होगा।नौजवानों को रोजगार मिलेगा, खाली सरकारी पद भरे जायेंगे।सबके साथ न्याय होगा।

ये बातें गुजरात के युवा कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने शुक्रवार को नगर के एक मैरेज हाल में कांग्रेस प्रत्याशी सुप्रिया श्रीनेत के नामांकन जनसभा को सम्बोधित करते हुये कही। अपने खास अंदाज में पीएम नरेन्द्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुये पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने विकास के गुजरात माडल पर भाजपा सराकार को घेरते हुये देश से नरेन्द्र मोदी सरकार को हटाने और कांग्रेस के हाथ को मजबूत बनाने का आह्वान किया.

उन्होनें कहा कि भगवा वस्त्र पहने के बाद लोग भगवान की साधना करते है लेकिन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजनीति की साधना में लीन है. उनका जनहित से कोई वास्ता नहीं है. उनके घर के बगल में गन्ना किसान परेशान है और वे चुनाव प्रचार में मस्त है. उन्होने एक-एक कर भाजपा सरकार की विभिन्न योजनाओं का जिक्र कर सरकार को आडे हाथ लेते हुये कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो किसान और नौजवान के साथ न्याय होगा. दो लाख तक फसल ऋण माफ होगा, इण्टर तक की पढाई मुफ्त होगी.

छ्त्तीसगढ के गृहमंत्री ताम्रध्वज शाहू ने कहा कि यूपी में कांग्रेस 27 साल से सत्ता में नहीं है, इस दौरान यूपी में कितना विकास हुआ है वह दिख रहा है. उन्होंने कहा कांग्रेस की सरकार बनेगी तो गांव गरीब किसान मजदूर नौजवान सबके हित में काम होगा. किसानों का कर्जा माफ करने के हाथ ही हर गरीब परिवार को न्यूनतम इनकम गारंटी योजना के तहत 72 हजार रुपये दिये जायेंगे. केन्द्र की सरकारी नियुक्ति में आवेदन शुल्क नहीं लगेगा, तीन साल तक कुटीर उधोग पुरी तरह से फ्री होगा, मनरेगा में 100 की जगह 150 दिन के रोजगार की गारंटी होगी. उन्होनें कांग्रेस के घोषणा पत्र का उल्लेख कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 15 लाख रुपये के जुमले पर जमकर तंज कसा.

कांग्रेस प्रत्याशी सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि संघर्ष मुझे विरासत में मिली है. महराजगंज के विकास के लिए हर लडाई लडने को तैयार हूं। तय आप सभी को करना है कि पांच बार आपकी रहनुमाई करने के बाद भी महराजगंज के विकास का रास्ता नहीं खोलने वाले लोग आगे और क्या करेंगें. उन्होने कहा कि अवसर मिला तो महराजगंज को विकास के रास्ते पर आगे ले जाउंगी, रेलवे लाइन व गडौरा चीनी मिल को चलवाना मेरी पहली प्राथमिक्ता होगी।

सभा को प्रदेश महासचिव सचिन नाईक, शरद सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष त्रिभुअन मिश्रा, झिनकू चौधरी आदि ने सम्बोधित किया।

इस दौरान कांग्रेस की वरिष्ठ नेता तलत अजीज, आनन्द वर्धन सिंह, अख्तर अब्बासी, राकेश गुप्ता, राजू गुप्ता, विश्वविजय सिंह, वसीम अहमद, रानू सिंह, रौनक सिंह आदि मौजूद रहे.

Related posts