समाचार

प्रधानमंत्री आवास योजना : सेमरा नम्बर 2 वार्ड में 128 महिलाओं का आवेदन 1-3 साल से दबाये बैठा है डूडा

नगर विधायक डा राधा मोहन दास अग्रवाल की जनसुनवाई में महिलाओं के आरोपों से घिरे डूडा के अधिकारी

गोरखपुर.  नगर विधायक डा राधा मोहन दास अग्रवाल ने आज सेमरा नम्बर 2 वार्ड में प्रधानमंत्री आवास योजना के सम्बन्ध में जन सुनवाई आयोजित की. जनसुनवाई में प्रधानमंत्री आवास योजन में रिश्वत लेने सहितएक से तीन वर्ष तक आवेदनों पर कोई कार्रवाई नहीं किये जाने के मामले सामने आये. नगर विधायक इससे बहुत आक्रोशित हुए और उन्होंने डूडा के अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई.

नगर विधायक ने उपस्थित नागरिकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस योजना में नागरिकों को फ्री में  2.50 लाख मिलते हैं, इसलिए अक्सर कर्मचारी ऐसी असहज स्थितिया पैदा करते हैं कि आपको लगता है कि 10-15 हजार घूस देकर 2.50 लाख लेने में क्या बुराई है। नागरिकों को इस दबाव के खिलाफ़ विद्रोह करना चाहिए।  बैठक मे कतिपय महिलाओं ने 1-5 हजार देने का आरोप लगाया. नगर विधायक ने उन्हें सामने खड़ा करके चिन्हित कराया और परियोजना अधिकारी को कड़ी कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया.

 बैठक मे 128 महिलाओं ने आरोप लगाये कि उन्हें आवेदन किये हुए 1-3 साल हो चुके लेकिन उन्हें अभी तक मकान के लिये पैसा नहीं दिया गया । नगर विधायक ने सभी की सूची बनवाई और 3 दिन के भीतर उनके सर्वे करने के लिये निर्देशित किया. बैठक में करीब 100 महिलाओं ने आरोप लगाये कि कि अभी तक उनके आवेदन नही जमा कराये गये. नगर विधायक ने सभी ऐसी महिलाओं से अपनी उपस्थिति में आवेदन जमा कराये और 3 दिनो में सर्वेक्षण करने के लिए निर्देशित किया. बैठक में 4 महिलाओं ने बताया कि उनके पास न तो जमीन है और न ही पैसा है. नगर विधायक ने डूडा के परियोजना अधिकारी को महेसरा स्थित आसरा-आवास में निशुल्क आवास देने के लिए निर्देशित किया.

Related posts