समाचार

बेगुनाहों पर कार्रवाई से बचे प्रशासन : इमामबाड़ा मुतवल्लियान कमेटी

गोरखपुर. इमामबाड़ा मुतवल्लियान कमेटी के जिलाध्यक्ष सैयद इरशाद अहमद ने रविवार को विज्ञप्ति जारी कर जिला प्रशासन से अपील कि किसी बेगुनाह पर कार्रवाई न करे.

उन्होंने कहा कि हिंसा के दौरान सम्पत्ति की क्षति की भरपायी का जो तरीका उप्र सरकार अपना रही है उसे रोका जाए। इसे रोका न गया तो विवाद बढ़ेगा। किस हुकूमत में आंदोलन नहीं हुआ, हिंसा नहीं हुई। सत्ता के मद में चूर सरकार ने विशेष धर्म सम्प्रदाय का कभी ख्याल नहीं रखा। ‘सबका साथ-सबका विकास’ नारे की छवि धूमिल और फर्जी साबित हुई। इस सरकार पर यकीन करें तो कैसे? इस सरकार ने नफरत को मोहब्बत में तब्दील करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। गांधी के अमन के देश में देश को नुकसान पहुंचाने का कार्य हो रहा है। देश किसी एक धर्म व सम्प्रदाय का नहीं है। सरकार नफरत का बीज बोना बंद करें।

उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता बाधित नहीं होनी चाहिए हिन्दुस्तान के चमन में आग बुझनी चाहिए। कमेटी मुस्लिम समुदाय से अपील करती है कि वह शांति के पथ पर कायम रहें। कोई भी काम कानून के दायरे में करें। शासन-प्रशासन व एक वर्ग का टकराव और हिंसा को उचित नहीं कहा जा सकता है। कमेटी अमन के दस्तूर को बरकरार रखने की अपील सभी से करती है।

Related posts