समाचार

किसान आयोग नहीं बना कर किसानों के साथ धोखा किया गया : भाकियू (भानु)

गोरखपुर. भारतीय किसान यूनियन(भानु) की कार्यकारणी की बैठक दो फ़रवरी को राष्ट्रीय महासचिव कपिल देव राय की अध्यक्षता में गोरखपुर के सहजनवां तहसील के देइपार  गांव के दुर्गा मंदिर परिसर में हुई.

बैठक में यूनियन के कार्यों की समीक्षा किया गया और 11 फरवरी को लखनऊ में होने वाले राष्ट्रीय किसान महापंचायत को सफल बनाने के लिए विचार-विमर्श किया गया। बैठक में यूनियन के कुशीनगर के जिलाध्यक्ष कुशीनगर रामचन्द्र सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि बजट में केंद्र सरकार ने किसान आयोग की घोषणा न करके किसानों के साथ धोखा किया है जबकि लगातार माँग किया जा रहा है सरकार किसान आयोग बनाये. श्री सिंह ने कहा कि राज्य की योगी सरकार भी किसान विरोधी रणनीति अपनाई हुई है . यदि ऐसा नही होता तो लक्ष्मीगंज बन्द चीनी मिल को चलवाने के लिए 109 दिन लगातार अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया गया उसके बाद भी योगी सरकार लक्ष्मीगंज बन्द चीनी मिल को चलवाने के लिए अभी तक घोषणा नही किया।

यूनियन के गोरखपुर के जिलाध्यक्ष माहेश्वर सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार इस बजट में स्वामीनाथन आयोग को भी मंजूरी नही दिया जिससे लग रहा है कि सरकार किसान विरोधी जैसे कार्य करने में लगी है। यूनियन के मण्डल प्रभारी गोरखपुर रामाश्रय यादव ने कहा कि अब राज्य सरकार को लखनऊ में होने वाले राष्ट्रीय किसान महापंचायत से सबक सिखाने का कार्य किया जाएगा।

इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता रणजीत सिंह, हरिश्चंद्र पाण्डेय, सुरेंद्र सिंह सोलंकी, राम सिंह, राम मिलन मिश्रा, मुक्तिनाथ के साथ साथ अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related posts