राज्य

बजट में गांवों, किसानों, श्रमिकों के साथ धोखा किया गया है : उदयवीर सिंह

गोरखपुर. समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य उदयवीर सिंह ने कहा है कि केन्द्रीय बजट में गांवों, किसानों, श्रमिकों के साथ धोखा किया गया है. सत्तर प्रतिशत आबादी की भाजपा सरकार को कोई चिंता नहीं है. बेरोजगारों के हाथ फिर निराशा लगी है.

श्री सिंह आज गोरखपुर आये हुए थे. गोरखपुर एयरपोर्ट पर पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि कहा है भाजपा सरकार द्वारा पेश किया गया बजट बहुत ही निराशाजनक है. बैंक डूबे हुए हैं. रोजगार नहीं है. किसानों को कुछ नहीं मिला है. गन्ना किसानों का बकाया है. गरीब की जिन्दगी में कोई बदलाव नहीं आने वाला है. सरकार के खजाने में पैसा नहीं है. उसे उधार मांगना पड़ रहा है. एलआईसी, एयर इण्डिया को बेचना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि केन्द्रीय बजट में गिरती अर्थव्यवस्था को सम्हालने और रोटी-रोजगार के अवसर सृजित करने की दिशा में कोई सोच नहीं दिखती हैं। इससे जनता का भरोसा टूटा है। मंहगाई पर नियंत्रण की कोई ठोस योजना नहीं है। जब से भाजपा सरकार आई है किसानों की आय दुगनी करने की रट लगाए है लेकिन किया कुछ भी नहीं। किसानों को फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य भी नहीं मिल रहा है। मंहगाई और कर्ज से परेशान किसान रोज आत्महत्या कर रहे हैं. भाजपा नेतृत्व को न तो ग्रामीण अर्थव्यवस्था का पता है और नहीं वह गांव-खेती की समस्याओं से अवगत है. मुख्यमंत्री जी को शासन-प्रशासन की समस्याओं पर गौर करने की फुर्सत नहीं है. वे दिल्ली में चुनाव प्रचार के दौरान झूठ परोसने में व्यस्त हैं। यहां कानून व्यवस्था की हालात रोज-ब-रोज बिगड़ती जा रही है.

इस मौके पर जियाउल इस्लाम, डॉक्टर मोहसिन खान, अवधेश यादव, विजय बहादुर यादव, पंकज शाही, राघवेंद्र तिवारी, राजू, जितेन्द्र यादव, रोहित शुक्ल, लल्लू, जितेंद्र सिंह, राहुल यादव, शकील शाही आदि मौजूद रहे.

Related posts

भाकपा माले और रिहाई मंच ने डॉ. कफील पर रासुका लगाने की कड़ी निंदा की

सर्जिकल स्ट्राइक जैसी घेराबंदी भारत -पाक युद्ध में भी नही हुई: प्रेम शुक्ल

पुलिसिया हिंसा पर प्रियंका गांधी की शिकायत पर यूपी के मुख्य सचिव और डीजीपी तलब

गोरखपुर न्यूज़ लाइन