आग में जल कर प्रवासी मजदूर के दो बच्चों की मौत, आधा दर्जन घर खाक

 कुशीनगर. पडरौना कोतवाली थाना क्षेत्र के गंभीरिया गांव के बसंतपुर टोला में मंगलवार को एक घर में आग लगने से प्रवासी मजदूर के दो मासूम बच्चों की जलकर मौत हो गयी। आग में एक गाय भी बुरी तरह झुलस गयी। आग से आधा  दर्जन से अधिक रिहायशी सी घर जल कर खाक हो गये।

त्रिलोकपुर खुर्द के ग्राम प्रधान प्रभु खटिक का बेटा तुफानी कुछ वर्षों से गंभीरिया गांव के बसंतपुर टोला  में घर बनाकर परिवार के साथ रहता है। तुफानी अपने रोजी रोटी के चक्कर में बाहर कमाने गया है। उसकी पत्नी कोरोना बीमारी के भय से मंगलवार सुबह 11 बजे बेटी (5 ) और बेटा सुजीत ( 3 वर्ष )  को घर रहने को कह बाहर से ताला लगा कर गाय के चारा के लिए गन्ना छीलने  चली गयी। कुछ देर बाद ही घर में तेज आवाज के साथ आग लग गयी. लोगों के अनुसार दोनों बच्चों ने घर में रखे गैस सिलेंडर से चूल्हा जलाकर कुछ भून रहे थे। लोगों के अनुसार इसी से आग लगी.

जब तक लोग आग पर काबू पते आध दर्जन घर खाक हो गए.  दोनों बच्चे भी आग में झुलस गए. खेत से भाग कर बच्चों को बचाने आयी मां भी झुलस  गयी। दोनों बच्चों की मौके पर ही मौत हो गयी.

आग में रामनाथ,सोनू गौङ,चुनमुन ,अमीन और तुफानी घर जले हैं. घटना की सूचना मिलने पर डीएम भूपेंद्र एस चौधरी,एसपी विनोद मिश्र, पीडी संजय पांडेय, एसडीएम, एडीशनल एसपी आदि मौके पर पहुंच गये। जिलाधिकारी ने कहा राजस्व विभाग द्वारा रिपोर्ट मिलने के बाद सरकारी योजनाओं से पीड़ितों को राहत मुआवजा दिया जाएगा.