देवरिया के जिला अस्पताल में भर्ती युवक की मौत, जाँच के लिए भेजा गया नमूना

देवरिया. देवरिया में आज दोपहर बाद जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 21 वर्षीय युवक की मौत हो गयी. यह युवक 14 दिन पहले मुंबई से लौटा था और तबियत खराब होने पर 2 अप्रैल की रात को भर्ती हुआ था. इसके पहले से वह होम क्‍वारंटीन में था. युवक के नमूना जाँच के लिए भेजा गया है.

देवरिया के खामपार क्षेत्र निवासी 21 वर्षीय यह युवक 20 मार्च को मुंबई से लौटा था। वह होम क्‍वारंटीन में था जहां गुरुवार रात तबीयत बिगड़ने के बाद जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। शुक्रवार शाम चार बजे के करीब उसकी मौत हो गई। युवक का नमूना कोरोना जांच के लिए गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कालेज परिसर स्थित रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर भेजा गया है.

यह युवक करीब तीन महीने पहले मुंबई गया था। वहां पर वह शटरिंग का कार्य करता था। वह 20 मार्च को अपने घर आया था। ग्राम प्रधान के फोन करने पर 25 मार्च को युवक के घर एबुलेंस से कुछ स्वास्थ्यकर्मी पहुंचे थे। युवक की सेहत खराब देख उसे अलग रखने और परिजनों के संपर्क में नहीं रहने  का निर्देश देकर वे लौट आए थे। तब से वह अलग कमरे में रहता था। गुरुवार की देर रात उसकी तबीयत बिगड़ गई। परिजनों के फोन करने पर उसके घर एबुलेंस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। देर रात युवक को कोरोना संदिग्ध मानते हुए जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। जांच के लिए डाक्टरों की टीम ने उसका सैम्पल लिया. शुक्रवार को करीब 4 बजे युवक ने दम तोड़ दिया। इसकी जानकारी होते जिलाधिकारी अमित किशोर, सीएमओ डा.आलोक पाण्डेय समेत अन्य स्वास्थ्य अधिकारी जिला अस्पताल पहुंचे और युवक के बारे में पूरी जानकारी ली।