किडनी का इलाज कराने बीआरडी मेडिकल कालेज पहुंचा युवक कोविड-19 पॉजिटिव मिला

गोरखपुर. बीआरडी मेडिकल कॉलेज में किडनी का इलाज कराने पहुंचे युवक कोविड-19 पॉजिटिव मिला.  मंगलवार की सुबह उसकी रिपोर्ट आने के बाद उसे मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया।

सिद्धार्थनगर के 24 वर्षीय युवक को रविवार को गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज लाया गया। परिजन उसे एम्बुलेंस से लेकर आए।  युवक को सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी। डॉक्टरों ने कोरोना जांच कराई। सीबी नेट से हुई जांच में हुई कोविड-19 की पुष्टि हुई। इसके बाद युवक को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया।

बिना जाँच के महिला का पीजीआई में हुआ ऑपरेशन, कोविड-19 पॉजिटिव मिली 

बरगदवा की रहने वाली एक महिला का शहर के एक निजी अस्पताल में ईसीजी हुआ था। जहां से इलाज के लिए उसे एसपीजीआई लखनऊ रेफर कर दिया गया। एसपीजीआई के कैथ लैब में बिना कोविड-19 जांच के महिला की एंजियोग्राफी कर पेस मेकर लगा दिया गया। इसके बाद महिला की जांच कराई गई। जांच में महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

इसके बाद आपरेशन करने डॉक्टर को क्वारंटीन कर दिया गया है। इसके अलावा नवीन ओपीडी को सील कर दिया गया है। गोरखपुर में ईसीजी करने वाले कर्मचारी और डॉक्टर को भी स्वास्थ्य विभाग की टीम क्वारंटीन करा रही है. टीम उस अस्पताल में पहुंचकर जांच में जुट गई है। महिला के घर पर कौन- कौन है उसकी पूरी जानकारी ली जा रही है। महिला के परिवार को होम क्वारंटीन की सलाह दी गई है।