महराजगंज-देवरिया में 3-3 और कुशीनगर जिले में कोविड-19 का एक नया केस

गोरखपुर. गोरखपुर मंडल के चार जिलों में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के सात केस रिपोर्ट हुए. देवरिया और महराजगंज से 3-3 तथा कुशीनगर से एक केस रिपोर्ट हुआ जबकि गोरखपुर में कोविड-19 से एक व्यक्ति की मौत हो गयी.

महराजगंज जिले में मंगलवार को भी तीन पाजिटिव केस मिले.  जिलाधिकारी डाक्टर उज्ज्वल कुमार ने बताया कि कोरोना पाजिटिव मिले दो केस फरेन्दा क्षेत्र के हैं जबकि तीसरा गोरखपुर के कैम्पियरगंज क्षेत्र का है. तीनों युवक हैं. तीसरा कोविड-19 पाजिटिव अपने मोहल्ले में कोविड-19 से मरे व्यक्ति के संपर्क में आया था.

महराजगंज से 17 मई को जांच के लिए 65 नमूने भेजे गए थे  जिसमें से 48 की जांच रिपोर्ट मंगलवार को आयी. इसमें 45 नमूने निगेटिव तथा तीन पाजिटिव मिले.

कुशीनगर जिले में कसया तहसील क्षेत्र का एक युवक कोविड-19 से संक्रमित मिला है. इसके साथ कुशीनगर जिले में कोविड-19 पाजिटिव की संख्या सात हो गई है. पडरौना तहसील क्षेत्र में कोविड-19 के साथ यह युवक एक सप्ताह पूर्व मुबई से ट्रक से घर आया था. इस युवक के गांव से जुड़े छह टोलों को हाटस्पाट घोषित करते हुए उनमें आने-जाने वाले सभी मार्ग सील कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने गांव को सेनेटाइज करने का कार्य भी शुरू कर दिया है. कोविड-19 पाजिटिव युवक को इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कालेज भेज दिया गया है.

देवरिया जिले से मंगलवार को कोविड-19 के 3 केस रिपोर्ट हुए. इसके साथ यहाँ पर कोविड-19 पाजिटिव की संख्या 24 हो गयी है.