घर में धरना देकर अजय लल्लू को रिहा करने की मांग कर रहे कांग्रेसी

कुशीनगर. प्रवासी मजदूरों की समस्या को लेकर धरना देने के कारण कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व विधायक अजय कुमार लल्लू जिस तरह से गिरफ्तार किया गया अत्यंत ही निंदनीय है.  उत्तर प्रदेश सरकार की दमनकारी नीति के खिलाफ लोगों में आक्रोश है.

यह बातें कांग्रेस के युवा नेता शाबिर अली ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कही. शाबिर अली प्रदेश अध्यक्ष  अजय लल्लू की गिरफ्तारी के विरोध में अपने घर में धरना दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान में पूरा देश कोरोना वायरस से प्रभावित है. इसके चलते लगाए गए लॉकडाउन से लाखों प्रवासी मजदूर किसान और असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले मजदूर अत्यंत दुःख व पीड़ा में हैं. भूख से तड़पते हुए घर और गांव लौटने की मार्मिक तस्वीरें व वीडियो देश की आत्मा को आहत कर रही हैं।

इन प्रवासी मजदूरों को इनके घर तक पँहुचाने के लिए कांग्रेस पार्टी के द्वारा एक हजार बसें चलाने निर्णय लिया गया। जिसको प्रदेश की हठधर्मिता में चलते मंजूरी नही दी गई, इसका विरोध करने पर कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को गिरफ्तार किया और जेल भेजा गया जो कि गत 21 मई से लखनऊ जेल में निरुद्ध है। शाबिर ने कहा कि यह उत्तर प्रदेश की तानाशाही पूर्ण रवैये को उजागर करता है। शाबिर अली ने कहा कि यदि इनको जल्द रिहा नही किया गया तो हम संवैधानिक तरीके से लॉकडाउन का पालन करते हुए आंदोलन करते रहेंगे.