आंदोलनकारियों और जनवादी आवाजों के दमन के खिलाफ प्रदर्शन किया

गोरखपुर. दिशा छात्र संगठन और नौजवान भारत सभा ने सीएए विरोधी आंदोलनकारियों और जनवादी आवाजों के दमन के खिलाफ “सब कुछ याद रखा जाएगा” देशव्यापी विरोध प्रदर्शन में बुधवार को शिरकत की. यह विरोध प्रदर्शन जाफराबाजार, कल्याणपुर संस्कृति कुटीर में किया गया.

दिशा छात्र संगठन के विकास ने कहा कि पिछले 3 महीने से देश एक भयंकर संकट के दौर से गुजर रहा है. सरकार द्वारा बिना तैयारी के लॉकडाउन करने से करोड़ों- करोड़ मेहनतकश और आमजन को सड़कों पर भूख और बीमारी से मरने के लिए छोड़ दिया गया. जिस समय सरकार को स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने, निशुल्क खाद्य वितरण की व्यवस्था करने, मेहनतकश- मजदूरों को कोरोना महामारी से निपटने के लिए पर्याप्त सुविधाएं देने और देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने की जरूरत है तो ऐसे वक्त में सरकार ‘चुनौती को अवसर’ में बदलते हुए व इस महामारी का फायदा उठाते हुए दिल्ली में हिंसा भड़काने वाले असली दंगाइयों को छोड़कर सीएए विरोधी आंदोलनकारियों और जनवादी अधिकारों के लिए बोलने वाले मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने जैसी शर्मनाक मंसूबों को अंजाम दे रही है।

नौजवान भारत सभा के राजू ने कहा कि आज जब लोकतांत्रिक आवाजों पर राजकीय दमन हो रहा है, श्रम- कानून खत्म किए जा रहे हैं, बेरोजगारी का संकट लगातार बढ़ रहा है, अल्पसंख्यक समुदायों महिलाओं- छात्रों के खिलाफ लगातार शोषण- उत्पीड़न हो रहा हैं। ऐसे में हर नागरिक को प्रतिरोध की आवाज उठाकर दमनकारी शासन को चुनौती देनी होगी। हमारी मांग है कि सीएए विरोधी आंदोलन के सभी कार्यकर्ताओं व राजनीतिक कैदियों को रिहा किया जाए और दिल्ली हिंसा के असली अपराधियों को गिरफ्तार किया जाए ।लोकतांत्रिक आवाजों के दमन के बजाय प्रवासी श्रमिकों और मेहनतकश जनता की दुर्दशा पर तत्काल ध्यान दिया जाए।

विरोध प्रदर्शन में अंजली, माया, मनोरमा, रूबी, प्रतिभा, मुकेश, दीपक, राजकुमार, आदित्य, शारिक आदि शामिल हुए।