सिद्धार्थनगर में दो वर्ष की बच्ची कोविड-19 को परास्त कर घर लौटी

सिद्धार्थनगर। सिद्धार्थनगर जिले में दो वर्ष की बच्ची कोविड-19 को परस्त कर मंगलवार को घर लौटी. एल-1 हास्पिटल बर्डपुर से घर जाने के लिए बच्ची जब निकली तो अस्पताल के सभी स्टाफ उसे विदाई देने के लिए बहार आये.

बर्डपुर ब्लाक के ग्राम पंचायत बर्डपुर न08 में 13 मई को मुंबई से एक व्यक्ति अपने पत्नी व बच्चों के घर आया. जाँच में दो वर्ष की बच्ची पाजिटिव पायी गयी. इसके बाद उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बर्डपुर में बने एल-1 आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया. चिकित्सकों के लिए बगैर परिजन बच्ची को आइसोलेट करना काफी मुश्किल काम था. उच्चाधिकारियों से बातचीत के बाद बच्ची को उसकी माँ के साथ आइसोलेट करने का निर्णय लिया गया। बच्ची और उसकी माँ  एल-1 हास्पिटल बर्डपुर में 14 दिन दिन तक रहे.

मंगलवार की शाम को बच्ची की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर उसे प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ0सुबोध चंद्रा ने परिजनों के साथ उसके घर भेजा. बच्ची और उसके  माता-पिता अगले 21 दिन तक होम क्वारन्टीन में रहेंगे.

कोरोना को मात देकर दो वर्षीय बच्ची जब आइसोलेशन वार्ड से बाहर निकली तो उसके मासूम चेहरे ने चिकित्सकों सहित उपस्थित सभी का मन मोह लिया. बच्ची का चेहरा देख सभी की आंखें भर आयी वहीं उसके ठीक होकर बाहर निकलने पर लोगों ने खुशी भी जताई.