दिशा छात्र संगठन और नौजवान भारत सभा ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम और महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया

गोरखपुर। दिशा छात्र संगठन और नौजवान भारत सभा के कार्यकर्ताओं ने एक जुलाई को बिछिया रामलीला मैदान में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम और महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन में “हमें मंजूर नहीं कोरोना से मौत! हमें मंजूर नहीं बेरोजगारी- भुखमरी से मौत! हमें चाहिए इंसानों जैसी जिंदगी और सम्मान!”आदि नारे लगाए गए।

प्रदर्शन में नौजवान भारत सभा की प्रतिभा ने कहा कि कोरोना महामारी के वजह से पहले से ही आम मेहनतकश आबादी के रोजगार-धंधे बंद हैं और एक बड़ी आबादी अपनी जीवन की बेहद बुनियादी जरूरतों को भी पूरा नहीं कर पा रही हैं। कोरोना महामारी और बिना तैयारी लॉकडाउन के वजह से पहले ही सैकड़ों लोग भूख से जान गंवा चुके हैं और आज भी गंवा रहे हैं। ऐसे समय में मोदी- योगी सरकार तेल कीमतों व महंगाई बढ़ाकर जनता पर दोहरा कहर बरपा कर रही है।पिछले 24 दिन से पेट्रोल व डीजल की कीमतों में आग लगी हुई है जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम लगातार गिर रहे हैं।

दिशा छात्र संगठन के विकास ने कहा कि इस संकट के समय में सरकार को लोगों के जीवन- रक्षा व जीवन- निर्वाह के लिए कदम उठाना चाहिए तो इसके विपरीत वह पूजीपतियों के मुनाफे को बरकरार रखने के लिए जनता को ही लूटने के तमाम हथकंडे अपना रही है। हजारों रुपए की बिजली बिल भेज रही है, सरकारी विभाग के कर्मचारियों की छंटनी कर रही है, तेल कीमतों व महंगाई बढ़ा रही है। ऐसे में कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ-साथ हमें एकजुट होकर सरकार की गलत नीतियों का विरोध करना चाहिए और सरकार पर दबाव बनाना चाहिए।

विरोध प्रदर्शन में माया, मनोरमा, मुकेश, राजू, डिंपल, राजकुमार आदि शामिल हुए।