कमिश्नर ने खजनी पीएचसी के एमवाईसी का वेतन रोकने का निर्देश दिया  

गोरखपुर. कमिश्नर जयन्त नार्लिकर ने मंगलवार को खजनी पीएचसी, बासगांव सीएचसी, हरिहरपुर गांव, बसियाखोर गांव का निरीक्षण कर स्वास्थ्य विभाग के कोरोना विशेष सर्विलान्स अभियान का स्थलीय सत्यापन किया. मण्डलायुक्त ने खजनी के ग्राम कटघर में मनरेगा के तहत किये जा रहे तालाब खुदाई के कार्य का भी निरीक्षण किया.

मण्डलायुक्त ने खजनी पीएचसी एवं बसियाखोर गांव के निरीक्षण के दौरान सर्विलान्स टीम के कार्यों में लापरवाही मिलने पर नाराजगी प्रकट किया तथा एमवाईसी खजनी डा0 महेश कुमार से स्पष्टीकरण लेने के साथ उनका वेतन रोकने का निर्देश अपर निदेशक स्वास्थ्य को दिया.

कमिश्नर ने सीएचसी बासगांव का निरीक्षण कर ई0टी0सी0 सेन्टर को देखा. ईटीसी सेन्टर पर रिकार्ड कीपिंग की व्यवस्था ठीक न होने पर उन्होंने अप्रसन्ता व्यक्त की.

उन्होंने ग्राम हरिहरपुर में जाकर सर्विलान्स टीम के कार्यों को देखा और आशा सविता सिंह एवं सुनीता सिंह से कार्यों के बारे में जानकारी ली. उन्होंने ग्राम कटघर में मनरेगा के तहत कराये जा रहे कार्यों का भी निरीक्षण किया.  मौके पर मनरेगा के तहत 8 तालाबों की खुदाई का कार्य चल रहा था जिसमें 20 प्रवासी मजदूर भी कार्य कर रहे थे. प्रधान ने कमिश्नर को बताया कि तालाब खुदाई का कार्य पूर्ण होने के बाद इसे आजीविका मिशन के समूहों को देकर मछली पालन कराये जाने की योजना बनाई गयी है. मण्डलायुक्त ने तालाबों के किनारों पर वृक्षारोपण कराने का भी निर्देश दिया.

निरीक्षण के दौरान अपर निदेशक स्वास्थ्य जे0एम0 त्रिपाठी, एसडीएम बासगांव पंकज दीक्षित सहित विभिन्न अधिकारी गण उपस्थित रहे.