गोरखपुर में 24 घंटे में 84 पाजिटिव केस, रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर के एक वैज्ञानिक भी संक्रमित

गोरखपुर। गोरखपुर में आज रिकार्ड 84 कोविड-19 केस सामने आए। इसके साथ ही गोरखपुर में कोविड-19 पाजिटिव की संख्या छह सौ पार कर 632 तक पहुंच गयी है। कुशीनगर जिले में कोविड-19 से एक व्यक्ति की मौत हो गयी। जिले में कप्तानगंज कस्बे के एक ही परिवार के 12 सदस्य कोविड-19 पाजिटिव पाए गए हैं। यह परिवार रामकोला में 29 जून को श्याम मंदिर में हुई शादी में शामिल हुआ था।
आज पाजिटिव पाए गए लोगों में बीआरडी मेडिकल कालेज स्थित रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर के वरिष्ठ वैज्ञानिक व एक लैब टेक्नीशियन, पुलिस लाइंस के दस पुलिस कर्मी, कमिश्नर के पीए की पत्नी व बेटी, शहर के एक इंटर कालेज के प्रबंधक शामिल हैं।

पिछले दस दिन से गोरखपुर में कोविड-19 का संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ा है। अब तक इतने अधिक केस एक दिन में कभी रिपोर्ट नहीं हुए थे।
आज 84 पाजिटिव केस में 60 शहरी क्षेत्र के हैं जबकि 24 ग्रामीण क्षेत्र के। गोरखपुर जिले में कोविड-19 से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है।

कुशीनगर जिले के कप्तानगंज में एक परिवार से जुड़े 12 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आयी है। इस परिवार की एक महिला की पूर्व में रिपोर्ट पाजिटिव आने पर परिवार के अन्य सदस्यों के नमूने लिए गए थे। पता चला है कि 29 जून को रामकोला मके श्याम मंदिर में परिवार के लोग वैवाहिक समारोह में शरीक हुए थे।

कुशीनगर जिले में कोविड-19 पाजिटिव की संख्या 221 हो गयी है। आज एक व्यक्ति की कोरोना से मौत भी हुई। अभी एक्टिव केस 86 हैं।