समाचार

जनजाति गौरव दिवस में भागीदारी करने बहराइच के वनवासियों का दल सोनभद्र रवाना

 बिछिया (बहराइच)। अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम सोनभद्र द्वारा आयोजित जनजाति गौरव दिवस कार्यक्रम में भागीदारी करने के लिए बहराइच के वन निवासियों का एक दल सोनभद्र के लिए रवाना हो गया।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष दिनांक 15 नवंबर को बहराइच के वन निवासी वन अधिकार की प्रगति पर अपनी प्रस्तुतीकरण करेंगे। सात जनवरी 2022 को वन ग्राम से राजस्व ग्राम में परिवर्तित हुए भवानीपुर के वन निवासी पुत्ती लाल पुत्र अवध राम, मनीराम पुत्र कंधई, जगदीश पुत्र ठाकुर, माता प्रसाद पुत्र काशीराम आदि सामाजिक कार्यकर्ता जंग हिंदुस्तानी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री जी से मुलाकात करेंगे और वन ग्रामों में वन अधिकार कानून के क्रियान्वयन की स्थिति पर रिपोर्ट सौंपेंगे। समाज कल्याण विभाग के प्रतिनिधि किशनलाल को बहराइच के वननिवासी प्रतिनिधियों को कार्यक्रम में भागीदारी करने के लिए जनजाति निदेशालय लखनऊ की ओर से जिम्मेदारी सौंपी गई है।

प्रतिनिधिमंडल को सोनभद्र रवाना करते समय बिछिया में फरीद अंसारी, अमिताभ गुप्ता, समीउद्दीन खान, मोहम्मद फहीम इदरीश सलमानी, जाबिर अंसारी मोहम्मद इरशाद ,मोनिस खान सरोज कुमार गुप्ता , जमील अंसारी आदि मौजूद रहे।

Related posts

अमित कुमार हत्याकांड : सवाल अनेक पर पुलिस के पास 50 घंटे बाद भी जवाब नहीं

आजमगढ़ हवाई अड्डा : खिरिया बाग के किसान-मजदूर आंदोलन को मिला कई दलों का साथ 

कप्तानगंज चीनी मिल पर किसान पंचायत कर बकाया गन्ना मूल्य माँगा