समाचार

व्यापम घोटाले से भी बड़ा है नीट घोटाला- विजय कुमार श्रीवास्तव

गोरखपुर। आम आदमी पार्टी ने 11 जून को नीट परीक्षा परिणाम में हुईं गड़बड़ी की जांच की मांग करते हुए जिला कलेक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी के महानगर अध्यक्ष विजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा है कि देश की सबसे प्रतिष्ठित और बड़ी परीक्षाओं में एक नीट परीक्षा का पेपर भी लीक हो गया। बेरोजगारी और पेपर लीक समस्या से जूझ रहें नौजवानों को भ्रष्ट्राचारी सरकार ने एक और झटका दे दिया। एक ओर जहाँ संवेदनहीन मोदी सरकार में भर्तियों का टोटा हैं तो वहीं दूसरी ओर भ्रष्टाचार में डूबी सरकार सभी प्रकार के परीक्षाओं का पेपर लीक करवाने की जिम्मेदार हैं  जिसके वजह से नौजवानों को अपने उज्ज्वल भविष्य का कोई मार्ग नहीं दिख रहा हैं। नीट परीक्षा का परिणाम 14 जून को आना था, परंतु आनन-फानन में 04 जून को ही लोकसभा चुनाव के परिणाम के दिन ही नीट परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया। इससे सवाल उठता हैं कि किस गुनाह को छिपाने के लिये इसका परिणाम उस दिन घोषित किया गया।

पंचायत प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष हरेन्द्र यादव ने कहा कि जिस प्रकार 67 बच्चों को पूरे 720 अंक दिये गये, एक ही कोचिंग के कई बच्चों को 720 अंक दिये गये यही सबसे बड़ा भ्रष्टाचार दिखता है।

शिक्षक प्रकोष्ठ के अमिताभ जायसवाल ने कहा कि कुछ बच्चों को 718 – 719 नंबर दिये गये जो कि असम्भव हैं क्योंकि एक प्रश्न छोड़ देने या गलत करने पर 04 या 05 नंबर कम होने चाहिए, तो 718 और 719 नंबर कैसे दिये जा सकतें हैं।

दिलीप मौर्य ने कहा कि इससे प्रतीत होता हैं कि नीट के परीक्षा में गंभीर त्रुटि और भ्रष्टाचार किया गया हैं।

विजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि आज आम आदमी पार्टी जिलाधिकारीमहोदय के माध्यम से राष्ट्रपति महोदया को इस मांग के साथ ज्ञापन सौंपा कि नीट परीक्षा के परिणाम की उच्चस्तरीय जांच हो और दोषियों को जेल भेजा जाय, जिससे कि नीट अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ न्याय हो सकें।

इस मौके पर मुख्य रूप से तारिक अनवर, शैलेन्द्र पांडे, अरुण श्रीवास्तव धनन्जय श्रीवास्तव, राजेश राजभर सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related posts