विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ने कोरोना से जंग के लिए वेतन से 1.51 लाख रूपए की सहायता दी

गोरखपुर। दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के राजनीति विभाग के आचार्य प्रो गोपाल प्रसाद ने कोरोना से जंग को मजबूत बनाने के लिए अपने वेतन से 1.51 लाख रूपए की सहायता दी है। उन्होंने 75 हजार रूपए मुख्यमंत्री डिजास्टर रिलीफ फंड में और 25 हजार रूपए पीएम केयर्स में दिया है। इसके अलावा उन्होंने गरीबों को भोजन व खाद्य सामग्री सहित अन्य जरूरी मदद करने वाली संस्था आजाद रोटी स्माइल को 51 हजार रूपए की आर्थिक मदद की हैं।

प्रो गोपाल प्रसाद ने छह मार्च को अपने बैंक इलाहाबाद बैंक के चीफ मैनेजर को पत्र लिखकर पीएम केयर्स, मुख्यमंत्री डिजास्टर रिलीफ फंड और आजाद स्माइल रोटी के एकाउंट पर क्रमशः 25 हजार, 75 हजार और 51 हजार रूपए ट्रांसफर करने का अनुरोध किया। बैंक ने तत्काल इस पर अमल करते हुए उपरोक्त खातों में प्रो प्रसाद की सेलरी से धन ट्रांसफर कर दिया।

प्रो गोपाल के इस सहयोग की प्रशंसा की जा रही है। वैसे तो विश्वविद्यालय के शिक्षकों, प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपने एक दिन का वेतन का अंशदान 14 लाख रूपए मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया है लेकिन प्रो गोपाल प्रसाद अकेले ऐसे शिक्षक हैं जिन्होंने अपने वेतन से 1.51 लाख रूपए की सहायता कोरोना से जंग के लिए दी है।