Gorakhpur NewsLine

धूमधाम से मनेगा श्री श्याम शक्ति धाम मंदिर का वार्षिकोत्सव

महराजगंज। नौतनवा नगर स्थित विख्यात श्री श्याम शक्ति धाम मंदिर का वार्षिकोत्सव हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा। इसे लेकर पिछले एक महीने से चल रही तैयारियां पूरी हो गईं हैं। नगर में श्याम मंदिर की झांकी के साथ भव्य निशान यात्रा निकाली जाएगी जिसमें नगर, ग्रामीण व नेपाली मुल्क की बड़ी संख्या में श्रद्धालु शिरकत करेंगे।

निशान यात्रा के स्वागत के लिए नगर में जगह-जगह तोरणद्वार बनाए जा रहे हैं, वहीं शुभकामनाओं के बैनर पोस्टर लगे हुए हैं। श्याम शक्ति धाम मंदिर के 3वां वार्षिकोत्सव मनाने को लेकर श्रद्धालु काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। 17 फरवरी को मूर्ति स्थापना दिवस को एक त्योहार के रूप में सभी समुदाय के लोग मिलजुलकर मनाते हैं। नौतनवा वासियों के लिए यह दिन बहुत ही शुभ माना जाता है। इस दिन नगर के लोग मंदिर में पहुंचकर विधि-विधान से श्याम जी की पूजा-अर्चना करते हैं।

श्री श्याम शक्ति धाम मंदिर समिति के अध्यक्ष गौतम जोशी ने बताया कि सुबह 8 बजे से रामजानकी मन्दिर ठाकुर द्वारा से निशान यात्रा प्रारंभ होकर 11 बजे तक श्री श्याम शक्ति धाम पहुचेगी । शाम 5 बजे से भजन और प्रसाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

Exit mobile version