कोरोना से मौत का सही आंकड़ा जारी कर योगी सरकार -इंकलाबी नौजवान सभा

लखनऊ। इंकलाबी नौजवान सभा (इनौस )के राष्ट्रीय आवाहन पर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ऑनलाइन पोस्टर जारी कर विरोध प्रदर्शन किया गया. आज जारी किए गए पोस्टर में 18 साल से ऊपर सभी छात्रों- नौजवानों को वैक्सीन की गारंटी करने, टीकाकरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की बाध्यता ख़त्म करने, टीकाकरण के लिए ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था करने, सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर रोक लगाकर सभी देशवासियों को वैक्सीन की गारंटी करने, पंचायत स्तर पर टीकाकरण केंद्र की स्थापना करने, कोरोना से हुई मौत के सही आंकड़े जारी कर मुआवजा की गारंटी करने की मांग को प्रमुखता से उठाया गया.

ऑनलाइन पोस्टर जारी करते हुए इंकलाबी नौजवान सभा (इनौस ) के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह व प्रदेश सचिव सुनील मौर्य ने कहा कि कोरोना महामारी का कहर पूरे देश में है लेकिन उत्तर प्रदेश में गलत नीतियों के चलते स्थित और ही भयावह हो गई. लचर स्वास्थ्य व्यवस्था को ठीक करने व कोरोना टेस्ट कराने पर विशेष ध्यान नहीं दिया गया.

नेताओं ने कहा कि शहर से लेकर गांव तक लोगों की असामयिक मौत हुई है. इन मौत के पीछे कोरोनावायरस के साथ-साथ सरकार की लापरवाही, बड़बोलापन व अवैज्ञानिक सोच की अहम भूमिका है. आंकड़ों से खेलने वाली भाजपा सरकार अब मौत के आंकड़ों से खेल रही है. सरकारी शिक्षकों की हुई मौत को भी सरकार छिपा रही है. यहां तक कि ठीक से अंतिम संस्कार ना होने वाली लाशों से कफन तक हटाया जा रहा है ताकि लोगों द्वारा मौत पर सवाल न उठाया जा सके. नेताओं ने कहा कि हम प्रदेश की जनता व नौजवानों के साथ है. सरकार की दमनकारी नीतियों से लोगों की आवाज़ नहीं दबने देंगे.

इंकलाबी नौजवान सभा (इनौस ) द्वारा उठाई गयी मांगों को तत्काल पूरा न होने पर संगठन सड़क पर आंदोलन करने को मज़बूर होगा. आज गोरखपुर, लखनऊ, इलाहाबाद, चंदौली, बस्ती, महराजगंज, फ़ैजाबाद, गाजीपुर, वाराणसी, रायबरेली, जालौन, कानपुर, सीतापुर आदि जिलों में हुए प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, सचिव सुनील मौर्य, सह सचिव राजीव गुप्ता, ठाकुर प्रसाद, उपाध्यक्ष भागवत बिन्द, कमलेश यादव, महेश गुप्ता, राम लौट, प्रदीप ‘ओबामा’, आदि शामिल रहें.